School Close : अगले 7 दिन कड़ाके की ठंड घने कोहरे के कारण सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

School Close : मौसम विभाग से बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के सभी जिले में पड़ने लगी है कड़ाके की ठंड अगले 7 दिन कड़ाके की ठंड के और शीतलहर घने कोहरे का रेड अलर्ट उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में बढी छुट्टी की तारीख इस कड़ाके की ठंड से स्कूल, कोचिंग, बस, ट्रेन, एवं यातायात प्रभावित किसानों का हुआ नुकसान तो दोस्तों चलिए हम जानते हैं उत्तर प्रदेश के हर जिले के बारे में की कैसा रहेगा आज का मौसम और अगले 7 दिन का मौसम कहां गिरेगा तापमान कितनी पड़ेगी ठंड कैसे करें पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े।

school collage closed some days
school collage closed some days

School Close

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार से बड़ी खबर है ऐसे दोस्तों आपको पता है कि इस समय उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में हाड कांपने वाली ठंड पड़ रही है. पारा 2-3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है, इस ठंड के कारण सबसे ज्यादा किसानों का नुकसान हुआ और लोगों को घर से निकलने में हो रही है दिक्कतें ऐसे में दोस्तों मेरठ में पर 2.9 डिग्री सेल्सियस 18 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट है 19 जिलों में घने कोहरे का भी अलर्ट है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी 3 दिन ठंड से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं कई जिलों में ओले गिरने की संभावना बताई गई है घने कोहरे का अलर्ट इस ठंड के चलते सरकार ने सभी स्कूलों की छुट्टियों की तारीख को भी बढ़ा दी है.

उत्तर प्रदेश में कुछ इलाकों में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट धूप भी नहीं निकलेगी ठंड से राहत में समय लगेगा उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर जारी है इसके चलते सरकार ने 22 जनवरी तक स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है अयोध्या जिले में 20 जनवरी तक विंटर वेकेशन बढ़ा दी गई है वही 21 जनवरी को रविवार है और 22 जनवरी को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के चलते पूरे प्रदेश में अवकाश रहेगा. ऐसे में अयोध्या के स्कूल अब 23 जनवरी को खुलेंगे ऐसे में इस कड़ाके की ठंड के चलते वाहन जैसे बस ट्रक एरोप्लेन ट्रेन को भी स्थगित कर दिया गया है। घने कोहरे के कारण ट्रेन में की दुर्घटना होने की डर से ट्रेन को भी रोक दिया गया है।

मौसम 7 दिन रहेगा खराब

और बस यात्रियों के लिए भी बड़े दुख की खबर है कि बसों को भी इस घने कोहरे के चलते स्थगित कर दिया गया है ऐसे में दोस्तों इस कड़ाके की ठंड से किसानों का बहुत ही ज्यादा नुकसान हो रहा है क्योंकि उनके आलू मटर एवं रोजगार के बोय हुए सब्जी फल आदि को भी पाला गिरने से नुकसान हो रहे हैं जिससे काफी ज्यादा किसानों का नुकसान भी हो रहा है और हो चुका है, तो ऐसे में अभी 7 दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम अभी निकलने का कोई असर नहीं दिख रहा है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here