School Holiday : स्कूलो में छुट्टी का ऐलान 31 दिसंबर से 14 जनवरी सभी स्कूल, कालेज बंद

School Holiday 2024 : सभी छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी सभी स्कूलों में आज से छुट्टी का ऐलान ऐसे में दोस्तों इस बढ़ते ठंड के कारण हर साल की तरह इस बार भी सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है, 31 दिसंबर से सभी स्कूल रहेंगे बंद कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस शीतलहर के अवकाश एवं 2024 के जारी नए कैलेंडर के बारे में पूरी जानकारी देंगे की कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

winter vacation school closed
winter vacation school closed

School Holiday

दोस्तों जाडे की छुट्टी को लेकर सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है सभी छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी है, कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूलों को बंद किया गया था, लेकिन इस बढ़ते ठंड और घने कोहरे के कारण सरकार ने कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का

आदेश दे दिया है. ऐसे में दोस्तों यह छुट्टी 31 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी तक यानी की 15 दिन तक सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. हर साल की तरह इस बार भी कड़ाके की ठंड के चलते सरकार ने छुट्टी का ऐलान कर दिया है. बहुत से ऐसे राज्य हैं जहां ठंड के कारण स्कूलों के टाइम को बदल दिया गया है. तो कहीं स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

दोस्तों सभी परिषदीय विद्यालय में 31 दिसंबर से जाडे की छुट्टी हो ने का ऐलान हो चुका है स्कूल शिक्षा महानिदेशालय से स्कूलों को भेजी गई सूचना के अनुसार परिषद स्कूलों में 30 दिसंबर को पढ़ाकर 31 दिसंबर से यानी की रविवार से सभी स्कूलों को बंद कर दिया जाएगा बच्चों का स्वास्थ्य सही रहे इसलिए दिल्ली एनसीआर यानी दिल्ली उत्तर प्रदेश नोएडा गुरुग्राम और गाजियाबाद के विभिन्न हिस्सों में शीतकालीन छुट्टी घोषणा की गई है। दोस्तों अगर ऐसे ही शीतलहर एवं कड़ाके की ठंड पड़ती रहेगी तो 14 जनवरी के बाद भी छुट्टी का ऐलान हो सकता है।

Also Read : January New Rate : 1 जनवरी ये सब सस्ता होने वाले है, पूरी लिस्ट सरकार ने जारी की बल्ले बल्ले

स्कूल छुट्टी की लिस्ट जारी

school holiday list issue
school holiday list issue

ऐसे में दोस्तों एक और बहुत ही बड़ी सूचना निकल कर सामने आ चुकी है की 2024 का भी कैलेंडर जारी हो चुका है की कितने दिन बंद रहेगा सभी स्कूल 20 में से 15 जून तक सभी स्कूलों को ग्रीष्म अवकाश की छुट्टी कर दी जाएगी यह सभी छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है होगी यानी कि हर साल की तरह 2024 का भी कैलेंडर जारी कर दिया गया है जो 25 दिन गर्मियों की छुट्टी रहेगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here