School New Rules : सभी स्कूलो मे नया नियम लागू छात्र तुरन्त ध्यान दें बहुत जरुरी सूचना बडी खबर

School New Rule : उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलो को लेकर योगी सरकार का बडा ऐलान सभी छात्रो के लिए बडी खबर सभी ध्यान दे। ऐसे मे प्रदेश मे बढते बिमारियो को देखते सरकार ने सभी स्कूलो मे नया नियम लागू कर दिया है। जिससे सभी छात्रो को उस नियम का पालन करना अनिवार्य है। नही तो स्कूलो को लेकर सरकार कर सकती है सख्त कार्रवाई। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलो मे बनाए गए नए नियमो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

school new rules
school new rules

School New Rules स्कूल का नया नियम

दोस्तो आपको पता है कि देश मे डेंगू बिमारी बहुत ही तेजी से फैल रही है, जिससे कई लोग इस बिमारी का शिकार भी हो गए है. तो ऐसे मे सरकार ने इसी को देखत हुए प्रदेश के सभी स्कूलो मे नया नियम लागू कर दिया है। की अब सभी स्कूल के छात्रो को फुल शर्ट-पैंट पहन कर आने का आदेश योगी सरकार ने दे दिया है. क्योंकि प्रदेश मे बढते इस डेंगू जैसे बिमारी से बचने के लिए सभी बच्चो को सुरक्षित रहने के लिए ऐसा प्लान बना रही है योगी सरकार। ऐसे मे दोस्तो हम आपको बता दे की प्रदेश के कई ऐसे जिला है जहां डेंगू का कहर बहुत ही तेजी से पहल रहा है। कई जिलो के हालात बहुत ही बिगड गया है। हर रोज हजारो के तादात मे मरीज मिल रहे है. अस्पतालो मे जगह नही मिल रहा है मरीजो को भर्ती करने के लिए। दोस्तो सबसे बडी बात तो यह है कि इस डेंगू बिमारी से लोगो को खतरान तरीको से बुखार आता है और फिर लोगो के प्लेटलेट्स कम हो जाते है। जिससे लोगो की मौत भी हो जाती है। यह इस बार कुछ इस तरह से लोगो मे फैल रही है कि बुखार भी नही आता और आपके प्लेटलेट्स भी कम हो जाते है।

स्कूलो मे बडा अलर्ट

ऐसे मे उत्तर प्रदेश मे बहुत ही खतरनाक होता चला जा रहा है। डेंगू मरीजो का आकडा 5 हजार के पार पहुंचा बिना बुखार के तेजी से घट रहा है लोगो के प्लेटलेट्स लिवर फेल होने से जा सकती है लोगो की जान। स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा की सभी लोग सावधान रहे। तो ऐसे मे योगी सरकार की तरफ से सभी स्कूलो के लिए यह नियम बनाया गया है कि सभी स्कूलो के छात्रो को फुल ड्रेस पहन कर आना है। यह योगी सरकार की तरफ से बहुत ही बडा ऐलान किया गया है। इस बिमारी से बचने के लिए।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे