School Winter Vacation Holiday : स्कूलो मे कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल बन्द ठण्डी की छुट्टी का ऐलान

School Closed Winter Vacation 2022 – बढ़ती ठण्ड को देखते हुए प्रशासन द्वारा कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां दिसम्बर महीने से जारी की जा रही है। यह फैसला प्रशासन द्वारा बढ़ती ठण्ड को देखते हुए लिया गया है। क्यों कि बिगड़ते मानसून और बर्फबारी के कारण ठण्ड बहुत अधिक हो गई है। जिससे प्रदेश का टम्प्रेचर बहुत ही नीचे चला गया है। यह छुट्टियां जम्मू और कश्मीर के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के लिए जारी की गई है। इसमें 1 से लेकर 12वीं तक के लिए अलग शेड्यूल जारी किया गया है। और कॉलेजों की छुट्टियों का शेड्यूल अलग – अलग जारी किया गया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

winter vacation school holiday
winter vacation school holiday

School Winter Vacation Holiday

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में लगातार बिगड़ते मौसम के चलते इतनी ज्यादा ठण्ड बढ़ गई है कि लोगों को बाहर निकने में परेशानी हो रही है। और ऐसे में छोटे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी हो रही है। अभी हालही में जम्मू कश्मीर में बिगड़ते मौसम के चलते काफी बारिश हुई है। और घाटियों में  फिर बर्फ भी गिरना शुरू हो गई है। जिससे वहां पर बहुत ज्यादा ठण्ड बढ़ने के कारण प्रदेश प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियां जारी कर दी है। यह छुट्टियां 1 दिसम्बर से शुरू हो जाएंगी। और फरवरी 2023 तक रहेगी। कक्षाओं के हिसाब से अलग – अलग शेड्यूल जारी किया गया है।

School Winter Vacation Holiday Latest News

शीतकालीन छुट्टियों के लिए प्रदेश प्रशासन नें कक्षाओं के हिसाब से अलग – अलग शेड्यूल जारी किया है। उसी के अनुसारी सभी स्कूली बच्चों की छुट्टियां निर्धारित की जाएंगी। आपको बता दें कि कक्षा एक से 5वीं तक छुट्टी 1 दिसम्बर 2022 से ही जारी कर दी जाएगी। और 6वीं  से कक्षा 8वीं तक की छुट्टी 12 दिसम्बर से जारी कर दी जाएगी। और कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक की छुट्टियां 19 दिसम्बर से जारी की जाएंगी। यह छुट्टियां प्रदेश प्रशासन द्वारा तीन महीनों के लिए दी जा रही है। अब यह स्कूल 28 फरवरी 2023 के बाद ही फिर से कक्षांए प्रारंम्भ की जाएगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.