September Last Date : अक्टूबर से पहले निपटा ले ये 5 जरुरी काम वर्ना लगेगा भारी झटका बहुत बडी अपडेट

September Last Date : दोस्तो 30 सितंबर से पहले-पहले कुछ ऐसे जरूरी काम है जो आपको निपटा लेना चाहिए। अगर आप 30 से पहले ये जरूरी काम नही निपटा लेते है तो अपका हो सकता है भारी नुकशान। ऐसे मे फाइनेंस से जुडे 5 बडे काम है जो आपको जल्द से जल्द करना होगा नही तो सीधा आपकी जेब पर पडेगा असर। यह काम आप 1 अक्टूबर के बाद नही कर सकते है। फिर होगा आपका भारी नुकशान। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उन 5 महत्वपूर्ण अपडेट के बारे मे पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

october last date
october last date

September Last Date – Overview

Name of Topic October Last Date
Name of the Article 5 बहुत जरुरी काम निपटाले
Subject of Article अक्टूबर से पहले निपटा ले ये जरुरी काम
Type of Article Latest Update
Post Category Financial
Detailed Information Please Read The Article Completely.

September Last Date सितम्बर लास्ट डेट

सबसे बड़ा नियम सभी किसान भाई लोगों के लिए है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पाने के लिए 15वी किस्त पाने के लिए सबसे पहले आपको 30 स्तंबर से पहले E-KYC करवाना जरूरी है, इसके बिना नहीं मिलेंगे 2000 का लाभ जिन किसान भाई लोगों ने 15वी किस्त के लिए अभी तक ईकेवाईसी नहीं करवाए हैं वह 30 सितंबर से पहले ईकेवाईसी करवाले। क्योंकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए सरकार ने ईकेवाईसी करवाना अनिवार्य कर दिया है।

Read Also –

बैंक से संबंधित और कई काम है जो आपको 30 सितंबर से पहले निपटाने है। दोस्तों अगर आप ने 2000 के नोट अभी तक बैंक में नहीं जमा किए हैं, तो आप 30 सितंबर से पहले बैंक में जाकर अपने 2000 के नोट जमा कर दें नहीं तो 30 सितंबर के बाद आपके 2000 के नोट नहीं लिए जाएंगे जिससे आपका भारी नुकसान हो सकता है। यह सरकार की तरफ से डेट रखी गई है, 30 सितंबर के बाद बैंक में 2000 के नोट नहीं लिए जाएंगे।

30 सितम्बर से पहले निपटा ले ये काम

राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत ही बड़ी खबर आ चुकी है, सरकार ने राशन कार्ड को लेकर बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। राशन कार्ड के साथ आधार को लिंक करने की भी तारिख 30 सितंबर 2023 तक डेट रखी गई है। राशन कार्ड के साथ आधार कार्ड को लिंक करना जरूरी है। यह 30 सितंबर से पहले आपको करवाना अनिवार्य नहीं तो लिंक ना होने पर लाभार्थियों को राशन नहीं दिया जाएगा यह सरकार की तरफ से बहुत बड़ा ऐलान है, राशन कार्ड धारकों के लिए।

1 October Last Date अक्टूबर आखिरी तिथि

सिम कार्ड को लेकर एक बहुत बड़ा अपडेट है दोस्तों अब आसानी से नहीं मिलेगा सिम कार्ड 1 अक्टूबर से लागू होंगे सख्त नियम जो 30 सितंबर से पहले करले यह जरूरी काम। फर्जी सिम कार्ड को बेंचे जाने पर रोक लगाने के लिए मोदी सरकार 1 अक्टूबर से यह नियम लागू करने जा रही है। नए नियम लागू होने के बाद सिम कार्ड बेचने वाली दुकानो को सावधान रहना होगा, टेलीकॉम कंपनियो को 30 सितंबर के पहले अपने सभी सेल्स सेंटर (POS) का रजिस्ट्रेशन कराना है। सभी कंपनियो को अगर दुकान की तरफ से कोई गडबडी होती है, तो उस पर 10 लाख रूपये का जुर्माना भरना पडेगा।

दोस्तों एक और बहुत ही महत्वापूर्ण खबर है कि अगले कुछ दिनों में बैंकों की काफी छुट्टियां आने वाली हैं जिससे बैंक से संबंधित अपने सभी काम निपटा लें 30 सितंबर से पहले नहीं निपटा पाए तो आपका भारी नुकसान भी हो सकता है क्योंकि बचे सितंबर महीने के कुछ दिन ज्यादा से ज्यादा बैंक बंद रहेंगे तो सभी ध्यान दें बैंक से संबंधित सभी काम को निकालें।

30 September Last Date जरुरी दस्तावेज

दोस्तों अगर आप टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल को खरीदना चाहते हैं तो 30 सितंबर से पहले खरीद ले नहीं तो 30 सितंबर के बाद कीमतों में बढ़ोतरी किया जा सकता है, इसके लिए ऐलान भी कर दिया गया है, लगभग 3% का इजाफा करने वाली है टाटा मोटर्स कंपनी। 1 अक्टूबर से एक और महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स लागू कर दिया जाएगा बदल जाएंगे सारे नियम वोटर लिस्ट से लेकर डिएल तक सिर्फ बर्थ सर्टिफिकेट से हो जाएगा काम 1 अक्टूबर से बर्थ सर्टिफिकेट महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स बन जाएगा अलग-अलग डाक्यूमेंट्स की झंझट खत्म अब बर्थ सर्टिफिकेट से होंगे सारे काम।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.