Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

BANK NEWS : सितंबर महीने मे 16 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक जल्द निपटा ले अपने जरूरी काम

Bank NEWS : सितंबर महीने मे सभी बैंको की छुट्टी की लिस्ट जारी हो चुकी है, जल्द निपटा ले अपने जरूरी काम नही तो हो सकता है नुकसान, दोस्तो हर महीने की अंतिम तारिख तक अगले महीने की सभी बैंको के छुट्टी की लिस्ट जारी कर दी जाती है, तो इसी तरह सितंबर महीने की भी लिस्ट को जारी कर दिया गया है, बैंक के सभी आवश्यक काम हो तो समय से पहले करवाले क्योंकि इस महीने 16 दिन बंद होंगे सभी बैंक, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको सितंबर महीने मे होने वाली बैंक की छुट्टी के बारे मे पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

bank news september update
bank news september update

Bank NEWS

भारतीय रिजर्व बैंक ने हर महीने की तरह ही इस महीने भी छुट्टियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. नए कैलेंडर के अनुसार, सितंबर महीने के दौरान बैंकों की 16 दिन की छुट्टी रहने वाली है. इनमें से सभी रविवार के साथ-साथ दूसरे और चौथे शनिवार को भी बैंक बंद रहेंगे. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने इस छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी है। सितंबर महीने मे 16 दिन बैंको मे काम काज नही होंगे, तो ऐसे मे जो भी ग्रांहको का हर महीने बैंको मे काम होता है, तो वह जरूर ध्यान दे नही तो आप घर से निकले और बैंको मे ताला लटका हो तो बडी समस्या हो सकती है। और आपका जरूरी काम भी रूक सकता है. तो ऐसे मे छुट्टी 4 रविवार और 2 शनिवार के अलावा 10 दिन अलग-अलग जगहो पर बैंक बंद रहेंगे, तो बैंक से जुडे सभी काम काज जल्द निपटा ले तो ऐसे मे सभी ग्रांहक नीचे दिए गए छुट्टी की लिस्ट को जरूर देखे की किन-किन दिन रहेंगा अवकाश।

September BANK HOLIDAY

सबसे पहले तो 3 सितंबर को रविवार रहेगा सभी जगह के बैंक बंद रहेंगे, फिर उसके बाद 6-7 सितंबर को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के कारण बंद रहेगा। फिर उसके बाद 9 सितंबर को दूसरा शनिवार है, जोकि सभी जगह बंद रहेगा, 10 सितंबर को रविवार के कारण बंद होंगे सभी जगह के बैंक, फिर 17 को रविवार बंद रहेगा, फिर 18 तारिख को वरसिध्दि विनायक व्रत,विनायक चतुर्थी के कारण से बंद होंगे बैंक, 19 को गणेश चतुर्थी/संवत्सरी(चतुर्थी पक्ष) के उपलक्ष्य मे सभी बैंक बंद रहेंगे। उसके बाद 20 को फिर गणेश चतुर्थी (दूसरा दिन) नुआखाई फिर 22 सितंबर को श्री नारायण गुरू समाधि दिवस के उपलक्ष्य मे बंद होंगे सभी बैंक, 23 को फिर चौथा शनिवार और महराजा हरि का जन्मदिन के शुभ अवसर मे बैंक बंद रहेंगे, 24 सितंबर को रविवार की छुट्टी, 25 को श्री नारायण गुरू समाधि दिवस के चलते बंद होंगे बैंक। 27-28 सितंबर को मिलाद-ए-शेरिफ मुश्लिम त्योहार के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे, 29 को भी ईद-ए- मिलादइंद्रजात्रा के कारण बंद होंगे बैंक ऐसे मिलाकर कुल 16 दिन बंद होंगे सभी बैंक।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.