Sim Card New Rules : सिम कार्ड अब होंगे बंद सभी यूजर्स ध्यान दें 10 अंक वालो के लिए नियम

Sim Card New Rule : सरकार ने किया बहुत ही बड़ा बदलाव सभी 10 अंकों के सिम होंगे बैन तो ऐसे मे आज हम बात करने वाले हैं कि सरकार ने सभी 10 अंकों के सिम को बंद करने के लिए सरकार द्वारा कुछ जरुरी निर्देश जारी किए गए है। जिसके चलते सभी यूजर्सो के लिए बहुत ही बड़ा झटका देखने को मिलने वाला है। तो ऐसे में मैं उन सभी यूजर्सो  को बता दूं कि अब जितने भी 10 अंको की सिम जो चला रहे हैं। जिनके फोन में 10 अंकों का नंबर आ रहा है। उनके लिए बहुत ही बड़ी खबर है। तो दोस्तों आज हम इस लेख में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें क्योंकि यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगी ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े।

sim card new rules
sim card new rules

Sim Card New Rule

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं सभी सिम के बारे में तो आज हम देश के जितने भी सिम यूजर्स हैं। चाहे वह किसी भी कंपनी की हो आज हम उसी सिम के बारे में बात करने वाले हैं। आपको तो पता है कि आजकल हमारे देश में बिना नेटवर्क बिना मोबाइल के बिना डाटा के बिना एसएमएस के कोई भी काम नहीं हो रहा है। तो इसी के कारण हमारे देश में बहुत से फर्जीवाड़ा नंबर आ रहे हैं। जो पहले क्या होता था कि 12 नंबर या 13 नंबर का फोन आता था। तो इसका मतलब पता चलता था कि यह कंपनी का नंबर है।

लेकिन आजकल फर्जी नंबर 10 नंबर जो 10 अंकों का सभी के मोबाइल में आ रहा है। तो जिससे सभी लोगों को यह होता है कि किसी ने कॉल किया तो ऐसे में बाद में पता चलता है कि यह कोई फर्जी नंबर है। कोई कंपनी का नंबर है। कोई प्रमोशनल नंबर है कोई बैंक वाले का नंबर है या किसी भी फर्जी नंबर से आपके फोन में कॉल आता है। ट्राई ने एक आदेश जारी किया है कि अगले 5 दिनों में बंद हो जाएंगे 10 अंकों वाले मोबाइल नंबर लगभग 1 महीने पहले सूचना दे दी गई थी कि 10अंको वाले नंबर को बंद कर दिया जाए लेकिन अभी तक बंद नहीं किया गया था।

तो इसके चलते सरकार ने अगले 5 दिनों के अंदर बंद करने का आदेश दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक अगले 5 दिनो मे प्रमोशनल कॉलिंग और मेसेज के लिए इस्तेमाल किया जाने वाले 10 डिजिट के मोबाइल नंबर को बंद कर दिया जाएगा।

Government Sim Rules

तो इसके चलते सरकार ने 10 अंकों के सभी फर्जी नंबरों को बंद करने का ऐलान कर दिया है। तो अब आपके मोबाइलों में फर्जी 10 अंकों का नंबर नहीं आएगा। जिसके लिए आपको बहुत ही अच्छी सूचना होगी तो ऐसे में मैं उन सभी को बता दूं कि अब आप को 10 अंकों वाली फर्जी कॉल नहीं आएगा। इसके लिए सरकार ने बहुत ही बड़ा कदम उठा लिया है। अब आपके मोबाइल में नहीं आएगा जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल देश में हमारे बहुत ही ज्यादा नंबरों से फर्जीवाड़ा काम हो रहे हैं। जो 10 अंकों के नंबर देखते हुए वह उठा कर बात करने लगते हैं लेकिन वह पता चलता है कि कंपनी का है। तो इसी के चलते सरकार ने 10 अंकों वाले मोबाइल नंबर को या बंद करने का आदेश दिया है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे