SSC : Staff Selection Commission ने जारी की 73,333 पदो पर भर्तिया 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट के लिए धडाधड सरकार नौकरी?

Staff Selection Commission 2022 : एसएससी कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा लगभग 73 हजार पदो पर वैकेंसी का बहुत ही बडा कदम उठाने जा रही है। सभी सरकारी नौकरी के इच्छुक योग्य उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी आने वाली है। सभी इच्छुक उम्मीदवारो के लिए एक शानदार अवसर आ रहा है। कर्मचारी आयोग 2022-23 मे लगभग 73 हजार पदो पर भर्ती निकालने जा रही है। ऐसे मे हम आपको बतादे की जितने भी बेरोजगार अभ्यार्थी है। उनके लिए यह एक सुनहरा मौका होगा। तो ऐसे मे सभी अभ्यार्थी इस सुनहरे मौके को जाने न दे। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

ssc 73333 post

Staff Selection Commission

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी अपने भर्ती कैलेंडर वर्ष 2022 मे 73,333 युवाओ को नौकरी देगा। केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागो मे ग्रुप सी व डी के पदो पर भर्ती के लिए आयोग को केन्द्रीय मंत्रालयो और विभागो से रिक्तियो का जो ब्योरा प्राप्त हुआ है। उसके मुताबिक सर्वाधिक 28,825 पद गृह मंत्रालय के अधीन विभिन्न विभागो मे है। दिल्ली पुलिस मे 7550 पदो पर भर्ती होगी। हालांकि पदो की संख्या घट बढ सकती है। कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी गौतम कुमार की ओर से एसएससी के अध्यक्ष और सभी मंत्रालयो को 30 सितंबर को भेजे गए पत्र मे रिक्त 73,333 पदो को मिशन रिक्रूटमेंट मोड मे जल्द भरने के सुझाव दिए गए है।

SSC Recruitment Bharti Update

आयोग 2022 के कैलेंडर की अधिकतर भर्तियो के विज्ञापन जारी कर चुका है। दिल्ली पुलिस मे मल्टी टास्किंग स्टाफ सिविलियन 2022 भर्ती के लिए सात अक्टूबर से आवेदन शुरू हुए है। कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम 2022 के लिए पांच नवंबर और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स मे कांस्टेबल जीडी और आसाम राइफल्स मे एसएसएफ व राइफल मैन जीडी भर्ती 2022 के लिए 10 दिसंबर 2022 से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे।

और हम आपको बता दे की सबसे ज्यादा पद गृह मंत्रालय मे है जिसमे 28825 पद है। और कांस्टेबल जीडी मे 46605 पद है ऐसे ही सारे पदो मे बडी संख्याओ मे वैकेंसी आई है। तो हम आपको बता दे की जो अभ्यार्थी तैयारी कर रहे है वो अपनी तैयारी अच्छे से करे। क्योंकि यह मौका दुबारा जल्दी नही आएगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे