SSC CHSL Vacancy : SSC मे बम्पर भर्ती घोषित 10वीं, 12वीं के लिए 4,500 पदो पर नौकरी

SSC CHSL Recruitment 2023 : एसएससी के CHSL मे निकली बंपर भर्ती सभी योग्य उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी 12वी पास के लिए बहुत सुनहरा मौका जल्द करे आवेदन नही तो निकल सकती है अंतिम तारिख। तो ऐसे मे लगभग 4500 पदो पर भर्ती निकाली गई है। जिससे सभी उम्मीदवारो के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही जो भी उम्मीदवार इस भर्ती की तैयारी कर रहे थे। जिनका सपना था इस भर्ती मे जाने का तो अब उनका सब का सपना होगा पूरा।

ssc chsl big bharti
ssc chsl big bharti

SSC CHSL Bharti

यह केन्द्र की भर्ती है। ग्रुप सी के अंतर्ग आती है। SSC CHSL 2022 के लिए 6 दिसंबर 2022 को भर्ती अधिसूचना जारी हो चुका है। और आवेदन की अंतिम तारिख की बात करे तो 4 जनवरी 2023 है।  SSC CHSL लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक, डाक सहायक, छंटनी सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

SSC CHSL Bharti Details

रोजगार की तलाश कर रहे सभी युवाओ के लिए बडी खुशखबरी एसएससी सीएचएसएल मे निकली बंपर भर्ती लगभग 4 हजार से ज्यादा पदो पर भर्ती का नॉटिफिकेश जारी हो चुका है। जिससे सभी योग्य उम्मीदवार जल्द करे आवेदन ज्यादा दिन का समय नही दिया गया है। 6 दिसंबर से आवेदन शुरू है।

  • तो ऐसे मे उम्मीदवारो की योग्यता 12वी पास रखी गई है।
  • जिसमे भर्ती असिस्टेंट,क्लर्क के लिए चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित टेस्ट, डिस्क्रिप्टिव पेपर, स्किल टेस्ट या टाइपिंग टेस्ट के जरिए की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवारों को नीचे दी गई जानकारी को अवश्य जानना चाहिए। SSC सबसे बड़े सरकारी संगठनों में से एक है जो देश भर में हजारों रिक्तियों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करता है। इस आर्टिकल में, हम SSC CHSL चयन मानदंड, SSC CHSL परीक्षा पैटर्न, SSC CHSL आयु सीमा, SSC CHSL पात्रता मानदंड, SSC CHSL Syllabus आदि के बारे में महत्वपूर्ण विवरणों पर चर्चा करेंगे।

SSC CHSL Bharti Paper Details

SSC CHSL परीक्षा में नियुक्त होने के योग्य होने के लिए उम्मीदवारों को 3 स्तरों से गुजरना होगा. एसएससी सीएचएसएल परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाती है जिसे टियर कहा जाता है जिसमें पहला ऑनलाइन होता है और अगले दो ऑफ़लाइन परीक्षाएं होती हैं. इसमे पेपर मे जितने भी सिलेबस से प्रश्न आएंगे वह 25-25 आएंगे। प्रति प्रश्न 2 नंबर का होगा। 4 विषय से प्रश्न आएंगे तो 100 प्रश्न बनेंगे तो 200 नंबर का पेपर होगा। जिसमे सामान्य बुध्दि, सामान्य जागरूकता, गणित, अंग्रेजी भाषा।

आयु- इस भर्ती मे उम्मीदवारो की जो आयु है वह 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष तक होनी चाहिए। और एसीएसटी को पाँच साल की छूट मिलेगी। और ओबीसी वालो को तीन साल की छूट मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वी पास हो।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे