SSC Delhi Police Bharti : दिल्ली पुलिस भर्ती शुरु ड्राइवर समेत कई पदो पर आवेदन शुरु 37 हजार रुपये सैलरी

SSC Delhi Police Vacancy : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस के लिए बम्पर पदो पर भर्तीया जारी की गई है, जिसके लिए लाखो की संख्या मे उम्मीदवार आवेदन करवा चुके है, ऐसे मे अभी भी बहुत ही कम लोगो को इस भर्ती के बारे मे ठीक ढंग से जानकारी नही होती है, ऐसे मे उनके लिए यह काफी बेहतरीन खबरो मे से एक है, नीचे हमने आयोजित होने वाली दिल्ली पुलिसी कांस्टेबल भर्ती के बारे मे विस्तृत जानकारी बताई गई है, की किसी प्रकार से आपको इसमे आवेदन करना होगा तथा क्या क्या पात्रता रखनी होगी सभी कुछ जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

SSC DELHI POLICE BHARTI

SSC Delhi Police Bharti

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल की बंपर भर्ती निकालीं हैं। जिसके लिए 2200 पदो पर रिक्तिया जारी की गई है, उपलब्ध भर्ती मे ड्राइवर, Wireless Operator AWO/Tele Printer, TPO आदि बहुत से पदो पर रिक्तिया जारी की गई है, उपलब्ध पदो के लिए अलग अलग पात्रता रखी गई है , पर अगर आपके पास नीचे दिए जाने वाली पात्रता मे किसी भी पात्रता को आप पूरा करते है, तो आपको इसमे बिना देरी किए आवेदन जरुर करना होगा।

दिल्ली पुलिस के अनुसार अभी इस वक्त 857 पदो पर भर्ती प्रक्रियाए चल रही है और ड्राइवर के 1400 पदो पर भर्ती के लिए आवेदन शुक्रवार से शुरु होगे।

SSC Delhi Police Eligibility

एसएससी कांस्टेबल चालक भर्ती 2022 चयन पेपर-1 (कंप्यूटर आधारित परीक्षा), शारीरिक सहनशक्ति और मापन परीक्षण (पीई एंड एमटी), ट्रेड टेस्ट और अनुशंसित उम्मीदवारों के चिकित्सीय परीक्षण पर आधारित होगा।

  • आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होना चाहिए।
  • ड्राइवर भर्ती के लिए ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए तथा गाडी चलाने की 1 साल का हुनर होना चाहिए।
  • उम्मीदवार को 10+2 पास होना बहुत जरुरी है, जिसमे Science & Math Subjects का होना जरुर है।
  • किसी किसी पद के लिए NTC Certificate in Mechanic-cum- Operator Electronic Communication System का होना जरुरी है।
  • 1000 वर्ड 5 मिनट मे टाइपिंग आनी चाहिए।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter