SSC Grade C & D Bharti : कर्मचारी चयन आयोग मे निकली 12वीं पास के लिए बम्पर भर्तीया

SSC Bharti grade C/D recruitment 2022– एसएससी स्टोनोग्राफर मे निकली बम्पर भर्ती जल्द करे आवेदन । जिन अभ्यार्थियो का सपना था एसएससी मे स्टोनो ग्राफर का अब वह सपना होगा पूरा। जितने भी बेरोजगार अभ्यार्थी है उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है । इस भर्ती मे जो योग्यता चाहिए वह केवल इंटरमीडियट पास होना चाहिए । इस भर्ती की आवेदन की जो अंतिम तारिख है वह 5/9/2022 है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस भर्ती के बारे मे पूरी जानकारी देंगे । नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।SSC STENO BHARTI

SSC Steno Bharti

एसएससी स्टेनोग्राफर मे निकली भर्ती जोरदार भर्ती बेरोजगार अभ्यार्थियो के लिए एक सुनहरा मौका है जो इस भर्ती से पूरा कर सकते है।एसएससी मे ग्रेड सी और ग्रेड डी पोस्ट के लिए स्टेनोग्राफर का विज्ञापन जारी कर दिया गया है । इसको कौन-कौन आवेदन कर सकता है। इसका ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो गया है ।तो आप इसका अवेदन जरूर के क्योकि इस भर्ती मे बहुत से लोगो का सपना पूरा हो सकता है ।और हम बात करे इसके योग्यता कि तो इस भर्ती मे केवल 12 वा पास होना चाहिए। सबसे पहले हम बात करे इसके पोस्ट की तो इसमे टोटल जो पद है ।पिछली बार जब वैकेंसी निकली थी तब टोटल जो सीट थी वो लगभग 1200 सीट थी लेकिन जो यह भर्ती है इसमे लगभग दो हजार से ज्यादा पद है ,लगभग 2100 पद है । अगर हम बात करे इसकी जो आवेदन की तारिख है वह 20-8-2022 है ,और अंतिम आवेदन की जो डेट है वह 5-9-2022 है । अगर आप आवेदन करते समय अपना फार्म गलत भरा देते है तो उसके लिए करेक्सन डेट है  7-9-2022 है ।इस भर्ती मे हमारे पूरे देश के लोग फार्म भर सकते है ।

SSC Steno Bharti Details

बात करे इसके आयु की तो इस भर्ती मे 18 से लेकर 27 साल तक ग्रेड डी के लिए और ग्रेड सी के लिए 18 से लेकर 30 साल तक होनी चाहिए । इसकी जो आवेदन की जो फीस है वो मात्र 100 रूपये है । इस भर्ती मे टोटल 200 प्रश्न का पेपर होगा हर प्रश्न एक नंबर का होगा और बात करे इग्जाम टाईम की तो दो घण्टो का होगा ,मात्र 120 मिनट ।और यह पेपर निगेटिव मार्किंग भी हो सकता है । अगर आप चार प्रश्न गलत करते है तो आपका एक प्रश्न काट दिया जाएगा । बात करे इसके सब्जेक्ट की तो रिजनिंग से 50 प्रश्न आएगा और जीके से 50 प्रश्न आएगा इंलिश से 100 प्रश्न होगा। सबसे पहले आपका रिटेन टेस्ट होगा इसके बाद भर्ती मे जाने की प्रक्रिया शुरू होगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter