SSC का अफिशियल एप लान्च सरकारी नौकरी की तैयार करने वाले तुरन्त इंस्टाल करें

SSC OFFICIAL APP LAUNCHED : एसएससी ने तो कमाल ही कर दिया SSC ने लांच कर दी है अपनी Official Application और अब आप लोगों के मोबाइल में एसएससी की वो सारी चीजें आप लोगों के सामने होंगी ऐप के माध्यम से जैसा कि आप लोग बहुत सारी एप्लीकेशन को यूज करते होंगे तो अब एक और एप्लीकेशन आप लोगों को अपने मोबाइल में जरूर डाउनलोड करनी है।

अगर सरकारी नौकरी की तैयारी करते है, और SSC द्वारा जारी किए गए आवेदनो की समय समय पर अपडेट और आवेदन सम्बन्धित जानकारी चाहिए तो एसएससी की ऐप को डाउनलोड करना बहुत जरूरी हो चुका है। आइए इस एप्लिकेशन के बारे मे विस्तार से जानेगे की यह क्यो जरुरी है आपके लिए।

ssc official application launch
ssc official application launch

SSC New App

एसएससी ने अभी-अभी अपनी वेबसाइट पर एक बहुत ही कीर्तिमान जो है काम किया है क्योंकि आज से पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था एसएससी के इतिहास में कि अपनी एक अलग सी एप्लीकेशन लॉन्च की है। सीधा-सीधा क्या था कि वेबसाइट पर जाओ और वेबसाइट पर चेक करो लेकिन अब तो ऑफिशियल एप्लिकेशन जो है लांच कर दी गई है और यह ऑफिशियल एप्लिकेशन है वो नोटिफिकेशन के जरिए एसएससी की सभी अपडेट पा सकेगे साथ ही साथ अपनी एक ऑफिशियल वेबसाइट बनाई है और आप जाकर वहां पर क्या-क्या चीजें कर सकते हैं। इस बारे मे भी आपको पता चल गया होगा लेकिन इस नई वेबसाईट के साथ साथ एप से क्या कुच बदलने वाला है ,आइए इस बारे मे जानते है, विस्तार से।

SSC का नया एप्लिकेशन लान्च

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इस एप्लिकेशन को 8 मार्च को ही जारी कर दिया था जिसके बाद बहुत ही कम समय मे लाखो की संख्या मे छात्रो द्वारा इसे डाउनलोड भी कर लिया गया है, इसमे आपको इसके पहले होने वाली समस्या का सीधा समाधान निकाला है, इसमे उन्होने लाइ फोटो कैप्चर फीचर्स को जोडा है, जो वेबसाईट और एप दोनो मे रहेगी। आयोग द्वारा इस एप्लिकेशन को लान्च करने के पीछे का कारण लाइव फोटो को अपलोड करना सबसे बडी समस्या थी जिसके लिए कभी कम्पलेन और शिकायते मिली अन्त मे आयोग ने अपना खुद का एप भी जारी करिया जो आधिकारिक है, और प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है।

SSC APP पर लाइव फोटो अपलोड की शर्ते

आपको बता दे की अभी हाल ही मे नई आवेदन की वेबसाईट पर आयोग द्वारा लाइव फोटो अफलोड की प्रक्रिया से गुजरना होगा जिसके लिए कुछ शर्ते भी जारी की गई है, अगर गलती मिलती है, तो आपको फार्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इसे ध्यान दें। फोटो अपलोड करते समय आपको लाइन फोटो के वक्त अच्छी रोशनी वाली जगह का चुनाव करना होगा, जिसके पीछे सादी दिवाल होनी आवश्यक है, फोटो से पहले कैमरे की तरफ कुछ सेकेण्ड देखना होगा। टोपी, मास्क, चश्मा न पहना होना चाहिए।

Download Official Application : Click Here

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.