Student Credit Card Yojana : पढाई के लिए सरकार छात्रो को दे रही है 4 लाख रुपये जल्द पाए लाभ

Student Credit Card Yojana आप सभी छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुश खबरी निकलकर आई है। जिन छात्रों की पढ़ाई आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण सुचारू रूप से नहीं हो पा रही है। यह योजना उन सभी छात्रों के लिए बिल्कुल रामबाण का काम कर रही है। और यह छात्रों के शिक्षा को सुचारू रूप से चलाने लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो रही है। जो भी छात्र इंटरमीडियट की पढ़ाई कर रहे है। या ग्रेजुएशन की करने की सोच रहे हैं। उन सभी छात्रों के लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है। तो आप लोग इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी के लिए नीचि दिए गए पोस्ट के माध्यम से पूरा पढ़ें।

STUDENT CREDIT CARD YOJANA

Student Credit Card Yojana

इस योजना का पूरी नाम बिहार क्रेडिट कार्ड योजना है और इस योजना को बिहार के मुख्य मंत्री नितीश कुमार जी के द्वारा शुरू किया गया है। इस योजना को 2 अक्टूबर 2016 में पहली बार लागू किया गया था और अब वह लगातार चल रही है। इस योजना में छात्र को पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद के तौर पर चार लाख रूपये दिए जाते हैं। और यह बिहार के सभी छात्र – छात्राओं के लिए प्रदान किया जाता है। आप इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और इस योजना का उददेश्य है आर्थिक स्थिति के कारण पढ़ाई में हो रही रूकावट को खत्म करने के लिए और पढ़ाई को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए छात्रों को यह बहुत बड़ी सौगात दी जा रही है।

Student Card Yojana Details

इस योजना कि शुरूआत बिहार के मुख्य मंत्री नितीश कुमार जी ने बिहार के छात्रों को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए इस योजना को 2 अक्टूबर 2016 में आरम्भ की गई थी। इस योजना का नाम बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजाना है। इस योजना के तहत आर्थिक स्थिति के कारण जो छात्र अपनी पढ़ाई को पूरा नहीं कर पाते हैं। उन सभी छात्र छात्राओं के लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है। जो छात्र – छात्राएं इंटरमीडिएट के बाद अपनी पढ़ाई को आगे करना चाहते हैं, जैसे ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहते हैं तो उन सभी छात्रों के लिए इस स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत चार लाख रूपये प्रदान किया जाएगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter