Student Earn Money : पढाई के साथ रेलवे मे कमाई भी 80,000₹ महीना ऐसे कमा सकते है आप

Student Earn Money : भारत मे Startup और रोजगार के कई अवसर है, जिसमे बहुत से प्राइवेट और सरकारी कार्य को बेहतर माना जाता है, ऐसे मे रेलवे के एक सर्विस के कारण बहुत ही बेहतर कमाई का रोजगार तैयार किया हुआ है, ऐसे मे हजारो की संख्या मे बेरोजगार लोग इस सर्विस की मदद से महीने के 1 लाख रुपये तक कमाई कर रहे है, इस सर्विस से आप किस प्रकार से पैसे कमा सकते है, इस बारे मे नीचे समुचित जानकारी पढे और ध्यानपूर्वक इस बिजनेस को ध्यान दे।

earn money with railway

कैसे होगी रेलवे से कमाई

उपलब्ध समय मे IRCTC द्वारा बहुत से प्रकार से लोग पैसे कमा रहे है, ऐसे मे उपलब्ध कमाई का प्रमुख जरिया होगा IRCTC Agent बनकर लाखो रुपये कमाई कर सकते है, तथा ऐसे मे एजेंट की जरुरत सबसे ज्यादा दिन प्रतिदिन बढती जा रही है, ऐसे मे रोजगार और आगामी कमाई के बेहतर जरिया बन सकता है, इसमे कमाई और मुनाफा को बेहतर ढंग से बताया गया है, दिए गए प्रक्रिया की मदद से आप नीचे बिन्दुओ को ध्यान दे तथा विद्यार्थी और बेरोजगार के लिए यह सुनहरा अवसर है।

कितना मिलता है कमीशन

रेलवे मे उपलब्ध सर्विस पर सभी निश्चित कार्यो पर एक निश्चित कमीशन रखा गया है, ऐसे मे इसमे IRCTC Ticket Booking के जरिये कमाई होगी इसमे यात्री के SL Ticket की बुकिंग करने पर 20रुपये प्रति टिकट, AC Ticket के लिए 40 रुपये प्रति टिकट कमीशन के रुप मे मिलेगा तथा प्रति टिकट बुकिंग के लिए 1 प्रतिशत भी एजेंट की दिया जाएगा।

होटल बुकिंग, फुड बुकिंग, हवाई जहाज टिकट की घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय टिकट की बुकिंग पर भी कमीशन दिया जाएगा।

कैसे बनेगे रेलवे एजेंट

सर्वप्रथम रेलवे के एजेंट बनने के लिए आपको IRCTC Website पर जाकर टिकट एजेंट बुकिंग वाले लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते है, ऐसे मे प्रति मासिक आपके द्वारा जितने भी टिकट बुक किए जा चुके होगे उसके कमीशन की कमाई महीने के अंत मे खाते मे पहुच जाएगी, ऐसे मे 80,000 रुपये तक की रेगुलर इनकम हासिल कर सकते है। और एक साधार औसत के हिसाब से आप 40-50 हजार महीने के आमदनी कर सकते है।

Railway से कमाई करने के लिए किसी प्रकार के कोई प्रश्न होतो कृपया नीचे दिए गए कमेंट पर अपना प्रश्न पूछ सकते है तथा दी गई जानकारी को किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter