Student Good News : 10वीं, 12वीं के 75% और टापर्स को मिलेगी फ्री ई स्कूटी और 25 हजार खाते मे जाने प्रक्रिया

बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट आए हुए कई महीने हो गए है, ऐसे मे सभी राज्यो की सरकार अपने अपने टापर्स विद्यार्थियो के लिए कुछ न कुछ पुरस्कार देने की योजना बना रही है तो इसी मे एक राज्य ने अपने बोर्ड पास छात्रो के लिए पिटारा खोल दिया है, उक्त सरकार ने अभी हाल ही मे अपने टापर्स बोर्ड के छात्रो के लिए फ्री स्कूटी पुरस्कार मे देने का ऐलान कर दिया है इसी के अन्तर्गत कैसे आप फ्री स्कूटी पा सकते है, इसकी प्रक्रिया और कितने प्रतिशत के छात्र एवं छात्राओ को इसका लाभ मिलेगा इस बारे मे पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध है।

BOARD PASS FREE SCOOTY
BOARD PASS FREE SCOOTY

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

टापर्स को फ्री स्कूटी

मध्य प्रदेश बोर्ड ने अभी हाल ही मे 10वीं, 12वीं बोर्ड के रिजल्ट को जारी किया है, जिसमे बहुत से छात्र एवं छात्राए टापर्स बनी है, उनके लिए एमपी सरकार ने एक बडा ऐलान किया है, जो छात्रो के बीच खुशी का माहौल बना हुआ है। एमपी बोर्ड के 12वीं में टॉप आने बच्चे को मिलेगी ई-स्कूटी इसके लिए कुछ प्रावधान दिए गए है जो खास है। सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि एमपी बोर्ड के छात्रों को 78 हजार छात्र और छात्राओं को लैपटॉप देने की घोषणा की है। साथ ही 75 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वालों को 25 हजार रुपए मिलेंगे। इस योजना मे छात्र एवं छात्राए दोनो को रखा गया है, इसलिए सभी टापर्स को पुरस्कार मिलेगा।

सरकार का सीबीएसई वालो को तोहफा

वही एमपी बोर्ड के साथ साथ CBSE बोर्ड के छात्र एवं छात्राओ के लिए सरकार ने लाभकारी ऐलान किया है, जिसमे 85 प्रतिशत या इससे अधिक अंक लाएं हैं उनकी फीस भी सरकार भरेगी। पर इसके लिए एमपी सरकार ने कुछ प्रावधान रखे है, उनके लिए नियम यह है की उन परिवार की वार्षिक आय 6 लाख रुपये से कम होनी चाहिए। मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के तहत बारहवीं में 75 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक लाने वाले मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25 हजार रुपए का चैक दिया जाता है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.