Student Happy News : 10वीं, 12वीं पास छात्रो को 25,000 रुपये मिलेगे राज्य सरकार द्वारा ऐलान जाने कैसे

10th, 12th Student Big Update : अगर आप 10वीं, 12 वीं के छात्र हैं या फिर आपने 10वीं, 12वीं की कक्षा को पास कर लिया है। तो आपको सरकार की तरफ से एक बहुत ही अच्छा उपहार विद्यार्थियों को दिया जा रहा है। काफी समय हो गया है कि विद्यार्थियों से किया गया वादों को पूरा नहीं किया गया है। क्योंकि इससे पहले देश में कोरोना काल होने कारण सभी विद्यार्थियों कि पढ़ाई में काफी नुस्कान हुआ है। और सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे। परंतु अब कुछ समय में परिवर्तन हुआ है देश में सभी गतविधियां सही चल रही है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी विस्तार से इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

10th 12th pass student scholarship
10th 12th pass student scholarship

12th Student Scholarship

आपको बता दें कि देश में सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सरकार द्वारा बहुत से कदन उठाए जाते हैं। जिससे देश के सभी बच्चों के भविष्य के साथ देश का भी भविष्य उज्जवल किया जा सके। इस समय सभी सरकार इस पर कार्यरत भी है। जिससे हमारे देश के सभी विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा प्रदान की जाए। इसके साथ ही विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ अच्छे अंक लाने वाले छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए विद्यार्थियों को पुरूस्कार भी दिए जा रहे हैं। जिससे विद्यार्थियों को सरकार की तरफ से 80 फीसदी अंक लाने वाले छात्र – छात्राओं को लैपटॉप के लिए उन्हें 25 हजार रूपये वितरित किए जाएंगें।

12th Pass Student Laptop Scholarship

अभी हाल ही में एमपी सरकार नें विद्यार्थियों के प्रोत्साहन को बढ़ाने के लिए एक सभा का आयोजन किया था जिसमें सभी पात्र विद्यार्थियों को किए गए वादे के मुताबिक 91,493 पात्र छात्र -छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि वितरण किया गया जिसमें ज्यादा से ज्यादा सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे है। सभी विद्यार्थियों को उनके खाते में 25 हजार रूपये ट्रांस्फर किया गया है। आप भी अगर 12 की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। तो अपनी तैयारी को और भी अच्छे से करें जिससे आपके अंक अच्छे आए। और आपको भी सरकार की तरफ से मिलने वाले लाभ आसानी से मिल सके।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे