Teacher Bharti 2023 : शिक्षक भर्ती 12,489 पदो पर 6 मई से आवेदन शुरु सरकारी अध्यापक भर्ती

Teacher Recruitment 2023 – प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। सरकारी नौकरी की तैयारी और तलाश करने वाले युवाओं के लिए बहुत ही खास मौका निकल आया है। क्योंकि शिक्षक के खाली पदों पर काफी रिक्तियां निकाली गई है। जिसमें आवेदन करने वाले महिला व पुरुष दोनों कैंडीडेट अपना आवेदन कर सकते हैं। शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 6 मई से शुरू हो गया है। अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीवार हैं तो आप अपना आवेदन जल्द से जल्द पूरा करलें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढे़ं।

TEACHER BHARTI 2023
TEACHER BHARTI 2023

Teacher Bharti 2023

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में शिक्षक के पदों पर बंपर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। जिसमें शिक्षक के पदों पर कार्य करने के सपने देख रहे उम्मीदवारों के लिए काफी खुशखबरी की बात है। जिसमें 12489 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति की घोषणा की गई है । इस भर्ती के लिए सीधे भर्ती के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया 6 मई 2023 से ही शुरू हो जाएगी। जिसमे आप लोग इस भर्ती के लिए आवेदन 6 जून 2023 तक कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए वेबसाइट की बात करें तो vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। आप सभी के लिए यह बहुत ही खास मौका दिया गया है।

Teacher Bharti Full Details

जारी की गई इस भर्ती को विस्तार से देखें तो इसमें कुल 12 हजार 489 युवाओं की भर्ती की जाएगी। जिसमें से दो या तीन अलग – अलग पदों पर भर्ती की जाएगी। जैसे सहायक शिक्षक की भर्ती के लिए कुल 6 हजार 285 पदों के लिए निर्धारित किया गया है। तथा शिक्षक पदों के लिए 5 हजार 772 पदों पर की जाएगी। और 432 पदों के लिए व्याख्याता के पदों के लिए कुल 432 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। और साथ ही जल संसाधन विभाग में 352 पदों पर अभियंताओं के पदों पर नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं।
  • फिर होमपेज पर सीजी व्यापम शिक्षक भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
  • और खुद को रजिस्टर करें और आवेदन पत्र भरें।
  • अपने दस्तावेज निर्धारित प्रारूप में अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें। और
  • भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।