Sarkari Teacher Bharti Latest NEWS : प्रदेश मे 86 हजार शिक्षक भर्ती जारी फास्ट ट्रेक से भर्ती घोषित

Teacher Recruitment 2022 – प्रदेश भर में लाखों पदों पर फास्ट ट्रैक से होने जा रही है शिक्षको की भर्ती बहुत से खाली पड़े पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। जिसमें की जिन उम्मीदवारों में शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण भर्ती निकलकर सामने आई है। आप अगर अपना करिय शिक्षक के पदों पर बनाना चाहते हैं, तो आप अपना आवेदन कर सकते हैं। अगर एक नजर भर्ती के पदों डाला जाए तो 86 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें से कि 26 हजार पदों पर बहुत ही जल्द नियुक्ति की जाएगी। और जो बचे 60 हजार पदों पर भी बहुत जल्द भर्ती की जाएगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

teacher bharti update

Teacher Recruitment 2022

आपको बता दें कि बहुत ही जल्द ही 86 हजार पदों पर शिक्षको की भर्ती की बहाली की जाएगी। झारखण्ड में शिक्षा मंत्री ने दो दिवसीय एजुकेशन फेयर का उद्घाटन किया। उन्होनें बताया की झारखण्ड में 86 हजार रिक्त पदों पर शिक्षकों नियुक्ति बहुत ही जल्द की जाएगी। जिसमें से कि 26 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए तत्काल नियुक्ति की जाएगी। और खाली पड़े 60 हजार पदों पर भी बहुत ही जल्द पूरी प्रक्रिया को पूर्ण करके बहाली शुरू कर दिया जाएगा। तो इसके लिए जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं, वह अपना आवेदन कर सकते हैं।

Teacher Bharti News

झारखण्ड के शिक्षा मंत्री का कहना है कि शिक्षा के क्षेत्र में काम करने की बहुत ही आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मैं देश के आदेशपाल के रूप में कार्य कर रहे है। और न कि मालिक के रूप में कार्य कर रहे हैं। ऐसे मे चाहे कोई भी अधिकारी हो वह एक घण्टा क्लास स्कूल में भी लें जिससे कि छात्रों के बीच अपना अनुभव साझा कर सकेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में जितना काम किया जाएगा। तो इसमें से झारखण्ड शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगा। अगर देखा जाए तो राज्य में सरकारी और गैर सरकार शिक्षकों की संख्या 1.50 लाख से भी अधिक है। और अगर एक शिक्षक एक व्यक्ति को साक्षर कर दे तो राज्य के 1.50 लाख से भी ज्यादा व्याक्ति शिक्षित हो जाएगे। जिससे की देश का विकास भी बहुत होगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter