Teacher Big Vacancy : सरकारी अध्यापक के 46,500 पदो पर भर्ती जारी भरे फार्म बने सरकारी टीचर

Teacher Recruitment 2022 – इस दिवाली बोराजगारों को एक बड़ी सौगात दी गई है। सरकार की तरफ से काफी समय से शिक्षकों के खाली पडें पदों के लिए बंपर भर्ती का आयोजन किया है। जिसमें 46,500 शिक्षको की भर्ती के लिए खाली पड़े पदों के लिए राजस्थान की गहलोत सरकार ने घोषणा जारी कर दी है। इन खाली पड़े पदों के लिए युवा उम्मीदवार काफी समय से आंखें टिकाए हुए बैठे थे। राजस्थान सरकार ने इस दीवाली के सीजन में इस शिक्षक के भारी संख्या में खाली पदों पर भर्ती का ऐलान कर दिया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

TEACHER BHARTI TODAY NEWS

Teacher Big Vacancy

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत नें दिवाली के इस अवसर पर अध्यापक की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को खाली पड़े 46 हजार 500 शिक्षकों के पदों के लिए मंजूरी दे दी गई है। जिससे अब तैयारी कर रहे उम्मीदवारों का काफी राहत हो गई है। इन खाली पड़े पदों के लिए दो प्रकार से भर्ती की जाएगी। जिसमें लेवल 1 में प्राइमरी स्कूलों में शिक्षको की भर्ती की जाएगी। और लेवल 2 में जूनियर स्कूलों में शिक्षको की भर्ती की जाएगी। जिसमें लेवल 1 के लिए 21 हजार पद नियुक्त किए गए हैं। और लेवल 2 के लिए 25 हजार 500 पदों पर भर्ती की जाएगी। और इसमें विषेश अध्यापको की भी भर्ती शामिल है जिसमें 4 हजार 500 पदों पर शिक्षको की भर्ती की जाएगी।

Teacher Bharti Details

सरकार द्वारा पहले ही प्रदेश के युवाओं से वादा कर चुकी थी कि इस बार प्रदेश ने 75 हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा। जिसमें से गहलोत सरकार ने अपने वादे को पूरा करना शुरू कर दिया है। अभी गहलोत सरकार ने 46 हजार 500 शिक्षकों के पदों पर भर्ती की घोषणा जारी कर दी है। और किए गए वादे के मुताबिक जो बेरोजगारों के लिए जल्द से जल्द रोजगार प्रदान करेगें। शिक्षक के भर्ती के लिए लेवल 1 के लिए कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाने वाले उम्मीदवार आवेदन करेंगें। और लेवल 2 के लिए कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाने वाले उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगें।

इस भर्ती के लिए कब से आवेदन जारी किया जाएगा। आपको इसी पोस्ट के माध्यम से पूरी जानकारी विस्तार से प्रदान कर दिया जाएगा। जिससे आप आसानी से इस शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे