UP New 52,000 Bharti Live : उत्तर प्रदेश मे 52 हजार पदो पर भर्ती 10वीं, 12वीं पास के लिए बडी खुशखबरी

ANM Medical Recruitment 2022: बहुत ही बडी खुशखबरी है आप सभी के लिए जो अभ्यार्थी मेडिकल लाइंस की वैकेंसियो का इंतजार कर रहे थे। 30 अगस्त की कैबिनेट बैठक मे मेडिकल के 52 हजार पदो पर जल्द होगी भर्ती ऐसे मे सरकार द्वारा इसका फैसला ले लिया गया है। आप सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अपडेट होने वाली है। आप आवेदन कबसे कर पाएंगे और किस पद के लिए कितने रिक्त पद सृजित किया गया है। आप सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। जितने भी बेरोजगार अभ्यार्थी है उनके लिए बहुत ही बडी खुशखबरी है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको सम्पूर्ण जानकारी देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up upcoming bharti

UP Upcoming Bharti

मेडिकल के 52 हजार पदो पर जल्द होगी भर्ती। उत्तर प्रदेश सरकार अपने राजकीय मेडिकल कालेजो व सुपर स्पेशियलिटि अस्पतालो मे जल्द ही 52 हजार पदो पर भर्तियां करेगी। इसमे से 10 हजार नए शैक्षणिक पद सृजित करेगी। इसे कैबिनेट ने मंगलवार को मंजूरी दे दी है । वर्ष 2021 मे 45127 पदो पर भर्ती की मंजूरी दी जा चुकी है। साथ ही दो हजार डॉक्टरो की भी भर्तियां होनी है। इस तरह कुल 57127 पदो पर भर्तियां होगी। जिनमे से पांच हजार पदो पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। प्रदेश सरकार जल्द ही शेष पदो पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की  अध्यक्षता मे मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक मे यह निर्णय लिया गया। चिकित्सा शिक्षा के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने यह बताया कि मेडिकल कॉलेजो, संस्थानो और सुपर स्पेशियलिस्ट अस्पतालो मे विभ्भिन श्रेणी के पदे  पर भर्ती होनी है। इसमे 15 हजार पदो पर नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाप भी शामिल है।

UP Upcoming Bharti Details

इसके तहत अस्पतालो मे बडो की संख्या व मेडिकल कॉलेजो मे सीटो की संख्या के आधार पर पदो का निर्धारण एक तय फार्मूले से होगी। नए बन रहे मेडिकल कॉलेजो के अलावा चिकित्सा विश्वविद्यालयो व सुपर स्पेशियलिस्ट अस्पतालो मे लखनऊ के पीजीआई, लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, केजीएमयू कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिस्ट कैंसर संस्थान व अस्पताल व यूपी आयुर्विज्ञान संस्थान सैफई तथा नोएडा के बाल चिकित्सा व स्नातकोत्तर शैक्षणिक संस्थान नोएडा मे स्नातक परास्नातक पाठ्याक्रमो के मद्देनजर एमसीआई मानको के तहत पद सृजित होंगे। इसका अनुमोदन मुख्यमंत्री करेंगे। मंगलवार को सरकार ने 10 हजार भर्तियो की मंजूरी दी है। यह भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter