Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP Anganwadi Bharti : उत्तर प्रदेश मे 50 हजार से ज्यादा आंगबाडी, सहायिका के पदो पर बंपर भर्ती

UP Anganwadi Bharti 2023-24 : उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी और सहायिका के पदों पर लगभग 50 हजार से ज्यादा पदों पर आने वाली है बंपर भर्ती सभी बेरोजगार योग्य महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी। ऐसे में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर बहुत ही बड़ा फैसला का ऐलान कर दिया है, बहुत ही जल्द आने वाली है इन खाली पदों पर भर्ती तो चलिए दोस्तों आज हम इसे लेकर की मदद से आपको आंगनबाड़ी और सहायिका के पदों पर होने वाली बंपर भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि क्या होगी योग्यता कैसे करें आवेदन कब तक आएगी यह भर्ती पूरी प्रक्रिया के बारे में जाने नीचे लिखे लेखक को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

Anganwadi Bharti today news
Anganwadi Bharti today news

UP Anganwadi Bharti

उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश के महिलाओ के लिए बहुत ही बडी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है, योगी सरकार ने तो ऐसे मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मौजूदा समय में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 24,473 और सहायिका के 26007 पद रिक्त हैं, जिनपर भर्ती किया जाना है। मुख्यमंत्री ने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को कहा है। साथ ही उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्रों को प्री प्राइमरी की तर्ज पर संचालित करने और किराये पर चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों को खुद के भवन में संचालित करने के भी निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश आंगनवाडी भर्ती सूचना

तो ऐसे में हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी और सहायिका के पदों पर बहुत ही जल्द भर्ती निकलने वाली है। ऐसे में बताया जा रहा है कि 2023 और 2024 के बीच या भर्ती निकाली जाएगी क्योंकि बहुत ही ज्यादा खाली पद पड़े हैं। इसमें अगर महिला आवेदन करना चाहती हैं, जो थोड़ा भी इच्छुक हैं तो उनकी योग्यता 8वीं 10वीं या 12वीं पास होनी चाहिए। और आयु की बात करें तो 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। दरअसल जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पद पर जिले के अलग-अलग परियोजना एवं अलग-अलग सेक्टरों में भर्तियां की जाएंगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.