UP NEWS : उत्तर प्रदेश वालो के लिए बुरी खबर ध्यान दे वर्ना चपेट मे आ सकते है, आप यूपी बुरी खबर

UP Bad NEWS : दोस्तो इस समय सबसे ज्यादा चिंता का और चर्चाओ को विषय बना है पूरे प्रदेश मे डेंगू, यह पूरे प्रदेश के लिए बहुत ही बुरी खबर है, तो ऐसे मे इस बार के डेंगू मरीजो मे निकल रहा है टाइफाइट और यह आगे चल कर बन जाता है जानलेवा। हर साल की तरह इस बार भी यह बिमारी आई है लेकिन इस बार ज्यादा जानलेवा साबित हो रही है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के इस बडी खबर के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कैसे बचे इस जानेलेवा बिमारी से क्या करे क्या न कर पूरी जानकारी के लिे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BAD NEWS TODAY
UP BAD NEWS TODAY

UP BAD NEWS

उत्तर प्रदेश में हर साल जुलाई से सितंबर-अक्टूबर महीने तक डेंगू का खौफ रहता है. और यह अपने समय से इसी महीने मे बारिश होने की वजह से गली नाली मे फैले गंदगी के कारण डेंगू पैदा होते है, जिसके कारण सभी के घरो मे इनका प्रकोप बढ जाता है, तो ऐसे मे इस साल भी उत्तर प्रदेश में डेंगू का खौफ है हर वर्ष से ज्यादा घातक साबित हो रहा है, तो ऐसे मे डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया और अन्य वेक्टर जनित बीमारियों को रोकने के लिए कई तरह के उपाय किए हैं. इसके बावजूद डेंगू के मामलों में कमी नहीं आ रही है, उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में डेंगू मरीजों का आना लगातार जारी है. डेंगू की चपेट में आने वाले मरीजों में इस बार टाइफाइड की भी पुष्टि हो रही है, ऐसा नही है कि यह बिमारी सिर्फ उत्तर प्रदेश मे ही है यह पूरे भारत देश मे अच्छी तरह से फैला हुआ है,

ऐसे मे उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिला है जहाँ हजारो की संख्या मे डेंगू के मरीज अस्पतालो मे आ रहे है। जिसके इलाज भी हो रहे है लेकिन कोई सुधार नही हो रहा है। प्रदेश के कई ऐसे लोग इस डेंगू जैसे बिमारी का शिकार भी हो चुके है। तो ऐसे मे इस बार का डेंगू ज्यादा घातक साबित हो रहा है क्योंकि यह आगे चलकर टाइफाड का रूप ले लेती है और फिर यह लोगो को अपना शिकार बना लेती है। जिससे लोगो की मौत भी हो जाती है। तो ऐसे मे इस समय सभी प्रदेश वासियो को सावधान रहने की जरूरत है। सभी लोग अपने घरो के आस पास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखे। और मच्छरदानी का प्रयोग करे।

UP Big Bad NEWS

दोस्तो सबसे पहले डेंगू से बचने के लिए आपको उसके लक्षण को जानना बहुत ही जरूरी है,  डेंगू के लक्षणों में सिरदर्द, 104-105 तक बुखार होना, मांसपेशियों और हड्डियों में दर्द, जी मिचलाना, उल्टी आना, आंखों में दर्द, स्किन पर लाल चकत्ते होना और मुंह का स्वाद खराब होना आता है और डेंगू बुखार 7 से 10 दिन तक रहता है, कुछ मामलों में यह दो सप्ताह भी रहता और आगे चल कर यह टाइफाइड का रूप ले लेता है, इसलिए बिना डॉक्टर के सलाह से दवा नले यह बिमारी से लोगो के प्लेटलेट्स भी घट जाती है, तो इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में और भी ज्यादा सुविधा देने का ऐलान किया।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.