UP Big News : उत्तर प्रदेश के सभी लोग ध्यान दे योगी का बडा ऐलान अभी अभी ताजा समाचार

UP Big News : उत्तर प्रदेश मे इन दिनो बहुत ही ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है, ज्यादातर लोगो को योगी सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले समय समय पर नए नियमो और बदलाव के बारे मे ठीक ढंग से जानकारी नही है, तो ऐसे मे प्रदेश की जनता के लिए मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने वाले सबसे जरुर ऐलान के बारे मे बताएगे जिससे पूरे प्रदेश के लोगो को फायदा और अत्यधिक दिनो से जारी की जाने वाली कुछ नए नियमो और योजनाओ को अब लागू करने की तैयारी मे है नीचे इस बारे मे विस्तृत जानकारी विस्तार से बताई गई है।

CM YOGI NEW ALERT TODAY
CM YOGI NEW ALERT TODAY

UP BIG NEWS

प्रदेश मे अभी हाल ही मे एक बहुत ही बडी घटना हुई है, जिसके बाद कुछ जिलो मे इंटरनेट की सुविधा को बन्द कर दिया गया है, और प्रदेश मे शासन व्यवस्था बनाए रखने के लिए लाखो की संख्या मे पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है, उपलब्ध घटना से पूरे उत्तर प्रदेश मे हाई अलर्ट लागू कर दिया गया है, जिससे समाजिक सुरक्षा बनी रहे किसी प्रकार की कोई अव्यवस्थ न रहे तथा योगी सरकार द्वारा कुछ नए नियमो के साथ अन्य जरुरी ऐलान भी अभी हाल ही मे किया गया है।

सीएम ने कहा कि 9 लाख 31 हजार से ज्यादा स्ट्रीट वेंडर को अब तक 204565 करोड़ रुपए की रकम बांटने का काम किया गया है, दुग्ध उत्पादन करने वाले और डेयरी फार्म मे लाखो रुपये की सब्सिडी के साथ सरकार द्वारा इस व्यापार के लिए काफी ज्यादा मदद करने के लिए कई योजनाओ को भी लागू किया गया है।

उपलब्द कई शहरो और नगर निकायो का चुनाव होने है, जिसके लिए योगी अदित्यनाथ की पार्टी ने प्रत्याशीयो के टिकट को घोषित कर दिया गया है।

UP Biggest News Today

प्रदेश मे धारा 144 को लागू कर दिया गया है, जिसके सापेक्ष मे कुछ जरुरी निर्देश को लोगो को पता होना चाहिए अगर ऐसा करते हुए पाया गया तो तुरन्त कार्यवाही की जाएगी तथा जेल का भी प्रावधान रखा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी लोग अभी हाल ही के प्रयागराज के मामले में अफवाह फैला रहे हैं उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. सीएम योगी ने राज्य के सभी जिलों में धारा 144 लगाने का आदेश दिया है. शांति कायम करने के लिए बनाई गई पांच पुलिस टीम। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर हुई मीटिंग मे बहुत से नए निर्णय लिए गए है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।