Good NEWS : पढे लिखे 10वीं, 12वीं पास बेरोजगारो को मिलेगे अब 2500 रुपये महीना जल्द करवाए रजिस्ट्रेशन

बेरोजगारो के लिए काम कर रही है प्रदेश सरकार, अब बेरोजगार युवाओं को ज्यादा भटकने की आवश्यक्ता नहीं बहुत जल्द रोजगार देगी प्रदेश सरकार। आपको बता दें कि बेरोजगारों को इंटर्नशिप कराएगी प्रदेश सरकार और नौकरी का इंतजाम भी करेगी सरकार, गठित होगी एच आर सेल। छह माह से लेकर एक साल का होगा प्रशिक्षण इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से पढ़ें।

berojgari bhatta start

प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को न केवल इंटर्नशिप प्रशिक्षण कराएगी। बल्कि 2500 रूपये महीने का मानदेय भी देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के वृहद रोजगार मेला और नियुक्ति पत्र समारोह में इसकी घोषणा की। विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि युवाओं को योग्यता के मुताबिक विभिन्न संस्थाओं और उद्योगों से जोड़ा जाएगा। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद नौकरी का इंतजाम भी सरकार करेगी, जिसके लिए एचआर सेल गठित होगा। प्रशिक्षण छह माह से लेकर एक वर्ष का होगा। जिसके लिए केंद्र 1500 और प्रदेश सरकार 1000 रूपये देगी।

प्रदेश सरकार की योजना

मुख्य मंत्री ने बताया कि डिफेंस एक्सपो में 70 देशों के रक्षामंत्री, विदेश मंत्री और डिफेंस चीफ के शामिल होने और कॉरिडोर में निवेश के लिए कंपनियों से हुए करार ने तय कर दिया कि रक्षा क्षेत्र में यूपी अब तीन साल में ही दे दिया। उत्तर प्रदेश ऐसा पहला राज्य है, जहां ढ़ाई लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। इस दौरान योगी इन्वेस्टर्स समिट का जिक्र करना भी नहीं भूले। सूत्रों के अनुसार इस मीट के बाद प्रदेश में ढ़ाई लाख करोड़ से अधिक का निवेश हुआ, जिससे 35 लाख नौजवानों को रोजगार से जोड़ा गया है।

रोजगार के बारे अन्य जानकारी

प्रदेश के रोजगार व सोवायोजना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि हर गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश का एक भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा। इसके लिए विभाग के ऑफिसर कार्य पर लगे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार बहुत ही जल्द बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी सरकार इसके लिए बहुत जोर तोर से काम कर रही है सरकार। अब रोजगार के लिए नौजवानो को भटकने नहीं देगी प्रदेश सरकार।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter