UP Board 12th Result Download : यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट यहॉ से करें तुरन्त डाउनलोड

UP Board 12th Result 2022 – आप सभी छात्रों के लिए बहुत ही बड़ी खुश खबरी निकल कर सामने आई है। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड ने 12वीं की परिक्षा परिणाम की डेट और टाइम की घोषणा कर दी गई है। जो कि 18 जून 2022 को शाम 4 बजे का समय निर्धारित किया गया है। छात्रों को इस बार अपने परिक्षा परिणाम को लेकर उत्सुकता थी कि परिक्षा परिणाम कब तक जारी किए जाएंगें। परंतु अब सभी छात्र छात्राओं का इंतजार खत्म हुआ क्यों कि यूपी बोर्ड कि तरफ से परिक्षा परिणाम कल यानि कि 18 जून को शाम 4 बजे जारी कर दिए जाएंगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

up board class 12th result download

UP Board Result

अगर उत्तर प्रदेश बोर्ड की इंटरमीडिएट की बात करें तो 24,11,035 लाख छात्रोंं नें 12वीं की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसमें से कि 22,50,742 लाख छात्र छात्राओं ने ही परीक्षा दी थी। 1,60,293 लाख छात्रों ने परीक्षा नहीं दी थी जिन छात्रों में परिक्षा दी थी। वह छात्र परिक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे थे। तो उन तमाम छात्र छात्राओं को बता दें कि परिक्षा परिणाम की तिथि और समय की घोषणा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की तरफ से कर दी गई है। बताया गया है कि 12वीं कक्षा का परिक्षा परिणाम 18 जून शाम 4 बजे यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। जो छात्र छात्राएं अपना रिजल्ट देखने के उत्सुक हो रहे हैं। वह यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकेगें।

छात्र छात्राओं के साथ उनके अभिभावक भी अपने बच्चों के परीक्षा फल का इंतजार बड़ी बेसब्री से कर रहे थे। तो वह समय आ चुका है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् बोर्ड की तरफ से 12वीं का रिजल्ट घोषित करने की डेट और टाइम की घोषणा कर दी है।

UP Board 12th Result Download

तो छात्र और छात्रा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर आपना परिक्षा परिणाम जान सकते हैं। और आपको यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट के अलावा और कहीं भी नहीं अपना रिजल्ट चेक न करें। और इधर उधर की जानकारी पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। क्यों कि आपका रिजल्ट यूपी बोर्ड जारी करेगा तो आपको उसी के ऑफिशल वेबसाइट पर ही विजिट करें। और अपना रिजल्ट चेक करें।

अपने प्रश्न पूछे
error: कृपया उचित स्थान पर क्लिक करें
frontpage hit counter