UP Board Exam : यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड, CCTV, पेपर कॉपी, जुर्माना पर नया नियम लागू

UP Board New Update 2024 : यूपी बोर्ड 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से नया नियम लागू सभी 55 लाख छात्र-छात्राओं को जानना बहुत ही जरूरी अगर आप भी 2024 में दे रहे हैं यूपी बोर्ड परीक्षा तो सभी लोग ध्यान दें नया नियम लागू एडमिट कार्ड, CCTV कैमरा, पेपर एवं कॉपी, परीक्षा, जुर्माना, जेल, से संबंधित कई बड़े बदलाव जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी है नकल से संबंधित नया नियम लागू तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको यूपी बोर्ड में लागू नए नियम के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढे।

up board 2024 new notice
up board 2024 new notice

UP Board Exam 2024

यूपी बोर्ड 2024 को लेकर सरकार ने लागू किया नया नियम सभी परीक्षा देने वाले 55 लाख परीक्षार्थियों के लिए एवं जो 2024 में यूपी बोर्ड परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए नया नियम लागू सभी को जानना बहुत ही जरूरी है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से पूरे उत्तर प्रदेश के यूपी बोर्ड के बने सभी नए केन्द्रो व एडमिट कार्ड सीसीटीवी कैमरा पेपर कॉपी परीक्षा से संबंधित कई बड़े नियम लागू हुए हैं तो सभी परीक्षार्थियों को जानना आवश्यक है. दोस्तों आपको पता है फरवरी महीने से 10वीं 12वीं की परीक्षा शुरू हो रही है. परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थियों की इंतजार की घड़ी और भी नजदीक आ रही है।

जिससे उनको तैयारी करने में एवं पढ़ाई को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंता का विषय बन रहा है. तो ऐसे में दोस्तों हम आपको बताने की आपको ज्यादा हॉपलेस होकर पढ़ाई नहीं करनी है आपको अपने प्रीवियस पेपर एवं समय का विशेष ध्यान देते हुए परीक्षा की तैयारी करें क्योंकि समय बहुत ही नजदीक आ चुका है. ऐसे में समय के नजदीक आते ही सरकार ने यूपी बोर्ड से संबंधित कई बड़े बदलाव किए हैं।

यूपी बोर्ड नया नियम लागू

जैसे इस बार पेपर से लेकर परीक्षा कॉपी तक में आपको नया कोड मिलेगा जिससे आपकी कॉपी को बदला नहीं जा सकेगा और सीसीटीवी कैमरे को लेकर भी सरकार ने कई बड़े अनाउंसमेंट किए हैं जैसे किसी भी नए केंद्र में कोई सीसीटीवी कैमरा खराब होगा तो यह केंद्र की जिम्मेदारी होगी क्योंकि स्ट्रांग रूम पर बैठकर ही अधिकारी हर एक केंद्र की जानकारी लेंगे अगर कोई भी सीसीटीवी कैमरा खराब होता है वॉइस रिकॉर्डिंग खराब होती है तो वह केंद्र की जिम्मेदारी होगी और इस बार पूरी तैयारी हो चुकी है निकाल विहीन परीक्षा कराने की अगर कोई भी स्टूडेंट नकल करता हुआ पकड़ा जाता है तो स्टूडेंट से लेकर स्कूल केन्द्र में लगेगा भारी जुर्माना तो सभी ध्यान दें नकल विहीन पेपर होगा अपनी तैयारी अच्छे से जारी रखें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here