UP Board Admit Card : युपी बोर्ड एडमिट कार्ड आनलाइन यहॉ से करें तुरन्त डाउनलोड

UP Board Class 10th or 12th Admit Card 2023 – उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं जल्द ही आयोजित होने वाली है। इस वर्ष 10वीं और 12वीं की परिक्षा में 58 लाख से भी अधिक छात्र और छात्राएं शामिल होगें। युपी बोर्ड 2023 की परिक्षाएं इसी माह फरवरी से ही आरंम्भ होने जा रही है। सभी विद्यार्थी अपनी तैयारी में लगे हुए हैं इसी को देखते हुए प्रवेश पत्र को लेकर सभी छात्र असमंजस में पडे हुए हैं कि 10वीं और 12वीं की परिक्षा के लिए प्रवेश पत्र कब वितरण किया जाएगा। तो युपी बोर्ड परिक्षा का एडमिट कार्ड कैसे और कहां से मिलेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढें।

up board admit card online download
up board admit card online download

UP Board Admit Card

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई है। क्योंकि यूपी बोर्ड की परिक्षाओं की डेट आ गई है। ऐसे में सभी छात्र अपनी तैयारी बड़ी जोरो के साथ कर रहे हैं। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा की दिनांक और समय सारणी 10 जनवरी को ही जारी कर दी गई थी। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 16 फरवरी 2023 से प्ररंम्भ होगी है। और यह परीक्षाएं 3 मार्च 2023 को समाप्त होगी। परंतु होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा की प्रवेश पत्र प्राप्त करने व मिलने का इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें यूपी बोर्ड व स्कूल की तरफ से कब प्रवेश पत्र प्रदान किया जाएगा।

UP Board Admit Card Download

यूपी बोर्ड 10वीं एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें?

  • सबसे पहले यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं

  • इसके बाद होम पेज के नीचे हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 से संबंधित प्रवेश पत्र एवं नामावली प्रधानाचार्य अपने विद्यालय के पैनल से डाउनलोड कर सकते है। इस संबंध में क्लिक करने योग्य सूचना दी गई है। यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड 2023 क्लास 10 के लिंक उस पर क्लिक करें।

  • इसके बाद विद्यालय लॉगिन पेज खुल जाएगा, यहाँ यूजर आईडी, पासवर्ड, और सुरक्षा कोड दर्ज करके लॉगिन करना होगा।

  • यूपी बोर्ड 10वीं प्रवेश पत्र 2023 (UP Board 10th Admit Card 2023) स्क्रीन पर उपलब्ध हो जाएगा।

  • संबंधित संस्था प्रमुख उपयोग के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएँगे।

UP Board Admit Card 2nd Source

बोर्ड परीक्षा में बिना प्रवेश पत्र विद्यार्थियों का जाना वर्जित होता है। अगर किसी विद्यार्थी के पास प्रवेश पत्र नहीं है तो वह अपनी परीक्षा में नहीं बैठ सकता है। तो यह बेहतर होगा कि सभी विद्यार्थी अपना प्रवेश पत्र लेकर ही अपने स्कूल सेंटर पर जाएं। जिससे आपको परीक्षा में बैठने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। यूपी बोर्ड द्वारा विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। जिसे स्कूल के प्रधानाध्यापक बोर्ड की साइट से डाउनलोड करके अपने सभी 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को वितरित करेगें। प्रवेश पत्र से जुड़ी और जानकारी या अपने स्कूल से सम्बन्धित अन्य जानकारी आप अपने स्कूल से ही प्राप्त कर सकते हैं।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.