UP Board Breaking News : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के टापर्स करेगे अब हेलिकाप्टर राइड जाने पूरी खबर

UP Board Breaking News : कई राज्यो मे बोर्ड की 10वीं और 12वीं के रिजल्ट ज्यादातर जारी किए जा चुके है, ऐसे मे बडी संख्या मे भारत का सबसे बडा बोर्ड यूपी बोर्ड जहॉ पर बोर्ड द्वारा समय समय पर कार्य की विस्तृत जानकारी समाचार एजेंसी के जरिए छात्रो तक पहुचाने का कार्य कर रही है, ऐसे मे अभी हाल ही मे एक वाक्या सामने आया है जिसे हम चाहते है, की प्रदेश के छात्र को इस खबर को ध्यान देना अत्यन्त आवश्यक है।

UP BOARD MAY BREAKING NEWS

UP Board Breaking NEWS

यूपी बोर्ड की अभी इस वक्त कुछ लाख कपिया और बची हुई है, अभी तक अध्यापको द्वारा लाखो की संख्या मे कापीया जॉची जा चुकी है, जिसके मद्देनजर बोर्ड समय समय पर अपडेट जारी कर रही है। 17 से 20 मई, 2022 तक आयोजित होने वाली प्रायोगिक परीक्षा के बाद उम्मीदवारों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाएगा। इसके बाद छात्रों के अंकों को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद को भेजा जाएगा। इसके बाद अंकों को अपलोड करने की प्रक्रिया होगी। इस प्रक्रिया में कुछ समय तो खर्च होगा ही। ऐसे मे अभी हाल ही मे  बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी होने में और अधिक समय लग सकता है।

Toppers करेगे हेलिकाप्टर राइड

छत्तीसगढ़ सरकार मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलिकॉप्टर की सवारी करवाएगी, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा में जिले में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलिकॉप्टर राइड कराई जाएगी।

कई राज्यो मे इसके लिए छात्र लगातार ट्वीट भी कर रहे है, ऐसे मे देखा जा रहा है, की किस किस राज्य मे ऐसा होगा आपका क्या विचार है, इस पर नीचे कमेंट मे हमे जरुर बताए तथा दी गई जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे