UP Board Marksheet : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की मार्कशीट यहॉ से करें जल्द डाउनलोड

UP Board Result 2022 Mark Sheet Kaise Download Kare – आज के दिन ही यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की रिजल्ट जारी किया जाएगा। 10वीं और 12वीं में इस वर्ष 48 लाख छात्रों नें रजिस्ट्रेशन किया था। उन सभी छात्रों का आज 18 जून 2022 दिन शनिवार को रिजल्ट जारी किया जाएगा। जिसमें कि 10वीं के छात्रों का रिजल्ट दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा। और 12वीं का रिजल्ट शाम 4 बजे यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। और आपको इस लेख के माध्यम से आपको अपना मार्कशीट कैसे डाउनलोड करें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

UP BOARD MARKSHEET DOWNLOAD

UP Board Marksheet

आपको बता दें सभी छात्र और छात्राएं आपनी मार्कशीट उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अपनी मार्कशीट को डाउनलोड कर सकते है। और अपनी आगामी कक्षा में दाखिला के लिए भी आवेदन टाइम पर कर सकते हैं। क्योंकि यूपी बोर्ड की परीक्षा रिजल्ट की हार्ड कॉपी मार्कशीट प्रिंट होने में भी टाइम लगता है। यूपी बोर्ड की हार्ड कॉपी मार्कशीट आपको विद्यालय कि तरफ से कुछ समय पश्चात छात्रों को प्रदान किया जाएगा। परंतु अभी के लिए आप यूपी बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से अपनी मार्क शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Board Result Official Website

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्र और छात्राएं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् बोर्ड की ऑफिशल  वेबसाइट upmsp.edu.in , upresult.nic.in , result.upmsp.edu.in के माध्यम से आप लोग बहुत ही आसानी से अपनी मार्क शीट डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ नीचे दिए गए स्टेप बाई स्टेप के माध्यम से बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Board Mark Sheet Download

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2022 की मार्क शीट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए स्टेप को फॉलो करके आसानी से आप अपनी मार्क शीट डाउनलोड कर सकते हैं। up board 10th or 12th result 2022 Download करने के लिए नीचे दिए गए बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें।

  • सबसे पहले आपको यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट upresult.nic.in पर जाना है।
  • फिर आपको अपनी कक्षा 10वीं या 12वीं को सेलेक्ट कर लेना है।
  • फिर आपको अपना रूल नंम्बर विद्यालय कोड और कैप्चा कोर्ड दर्ज करना है। और मांगी गई जरूरी जानकारी को भी दर्ज करना है।
  • इसके पश्चात आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगें।
  • तो आपका परिक्षा परिणाम आपके सामने होगा। जिसे स्क्रिन शॉर्ट भी ले सकते हैं।
  • और अपने भविष्य के लिए अपना रिजल्ट डाउनलोड करके रख सकते हैं।

अगर आपका परिक्षा के अंक से संतुष्ट नहीं है तो इसके लिए यूपी बोर्ड की तरफ से स्कूटनी का भी ऑपशन दिया जाएगा। जिन छात्रों का अंक काम या फिर कुछ कमी है। तो उसके लिए बोर्ड की तरफ से डेट जारी की जाएगी। जिसमें छात्र विद्यालय में अपना रजिस्ट्रेशन शुल्क देकर अपना रजिस्ट्रेशन करके करा सकते हैं। और अपने मार्कशीट का अंक का सुधार करा सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter