UP Board Fail Student News : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं मे फेल छात्र ऐसे करें पास 1 वर्ष बचाए

UP Board Compartment Application : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट अभी हाल ही मे 18 जून को जारी किया गया था जिसमे लाखो की संख्या मे छात्र सफल हुए है, पर ऐसे मे लाखो की संख्या मे छात्र एवं छात्राए इसमे असफल भी हुए है, इतनी बडी संख्या मे असफल छात्रो के लिए खुशखबरी है, ऐसे मे यूपी बोर्ड कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए असफल फेल छात्रो को पास करने मे मदद करने के लिए आवेदन जारी करने वाली है, जिसकी पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध है।

UP BOARD COMPARTMENT EXAM

UP Board Compartment Application

अभी हाल ही मे 12वीं का प्रतिशत 85.33 रहा और 10वीं का 88.82 रहा। फेल हुए छात्र छात्राओ को निराश होने की जरुरत नही है,  क्योकी आप दोबारा परीक्षा इसी साल देकर पढाई जारी रख सकते है। इसके लिए आपको कम्पार्टमेंट के लिए आवेदन करना होगा। जिसकी पूरी प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को नीचे विस्तार पूर्वक बताया गया है।

UP Board Compartment Form कैसे भरें

फेस छात्र छात्राओ के लिए आधिकारिक वेबसाईट पर कंपार्टमेंट परीक्षा और स्क्रूटनी के लिए आवेदन पत्र वेबसाईट पर जारी करेगा। जिसमे आपको समय रहते है आवेदन जरुर करना चाहिए, आवेदन के बाद परीक्षा तिथि और सेंटर की जानकारी आधिकारिक वेबसाईट पर जारी की जाएगी। इस परीक्षा मे आप पास कर अपने वर्ष बचा सकते है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter