UP Board Exam Bad News : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं वालो के लिए बुरी खबर लाखो छात्रो की परेशानी बढी

UP Board Exam 2023 : बोर्ड इग्जाम वाले ध्यान दे सभी के लिए बहुत ही बुरी खबर निकल कर सामने आई है की अब ये स्टूडेंट नही दे पाएंगे बोर्ड परीक्षा सभी विद्यार्थी ध्यान दे की इस बार के 2023 मे होने वाले बोर्ड परीक्षा के लिए एक बहुत ही बडी खबर सामने आई है। तो ऐसे मे सरकार ने इसके बारे मे किया बडा ऐलान जिसको सुनकर सभी विद्यार्थी चौंक गए है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की अगर नही हुआ आपके इस कागज का वेरिफिकेशन तो नही दे पाएंगे बोर्ड परीक्षा। तो चलिए जानते है वह कौन सा पेपर है जिसके बिना होंगे बच्चे बोर्ड परीक्षा से वंचित। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up board bad news
up board bad news

UP Board Exam 2023

यूपी बोर्ड परीक्षा वाले सभी विद्यार्थी ध्यान दे सरकार ने किया बडा ऐलान अब ये सभी विद्यार्थी नही दे पाएंगे पेपर बोर्ड परीक्षा वाले सभी स्टूडेंड ध्यान दे कोंकि सभी के लिए बहुत ही बडी खबर निकल कर सामने आई है। की कहा जाता है की अब ये विद्यार्थी नही दे पाएंगे बोर्ड मे पेपर तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस बार होने वाले 2023 मे बोर्ड परीक्षा 10वी 12वी के छात्रो के लिए इस बार पेपर देना बहुत ही कठिन हो गया है। सबसे पहले तो मै ये बता दूँ की 10वी के छात्रो के लिए वोर्ड पेपर देने के लिए कक्षा 9वी मे रजिस्ट्रेशन होने के बाद अगर आप 10वी मे पेपर दे सकते है। वैसे ही 11वी के रजिस्ट्रेशन के बाद 12वी मे छात्र पेपर दे सकते है लेकिन इस बार तो कुछ ऐसा हुआ है की सारे कागज स्कूल मे वेरिफिकेशन करवाना होगा।

UP Board Exam Biggest News

फिर उसके बाद छात्रो को ये भी ध्यान देना है की जो आपके आधर कार्ड मे होगा,मार्कशीट मे होगा सेम वही आपके सारे कागजो मे होना चाहिए। थोडी से गलती के कारण आपको पेपर से निकाल सकते है। जिससे आप 2023 के बोर्ड परीक्षा मे नही बैठ पाएंगे। और मै आपको बता दूँ की ज्यादा टाईम नही है बोर्ड पेपर को आने मे तो दोस्तो आप सभी को मै बता दूँ की जो छात्र इस बार बोर्ड पेपर के लिए तैयारी कर रहे है। वो सभी करे तैयारी।

परीक्षा केंद्रों पर को नकलविहीन बनाने के लिए ध्यान रखा जाएगा कि, विद्यालयों में बाउंड्रीवाल, सीसीटीवी कैमरे, कमरों में प्रकाश व्यवस्था, लाइव टेलिकॉस्ट की व्यवस्था आदि हो. सुरक्षा के मद्देनजर पेपर्स को डबल लॉक अलमारी में ही रखा जाएगा, जोकि सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेंगे.