UP Board Exam Center : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के परीक्षा सेंटर जारी चेक करें आपका सेंटर कहा जाएगा

UP Board Exam Center List 2023 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाने वाला है। सभी विद्यार्थियो के लिए बडी खुशखबरी यूपी बोर्ड परीक्षा की तारिख को लेकर सभी विद्यार्थी बहुत ही चिंतित है। कब तक आएगी परीक्षा तारिख जैसा की आप जानते है कि सभी विद्यार्थी सर्च कर रहे है कि यूपी बोर्ड एग्जाम सेन्टर लिस्ट 2023 तो मै इस आर्टिकल की मदद से सभी परीक्षार्थियो को बताना चाहता हूँ कि 2023 मे यूपी बोर्ड की 10वी और 12वी की परीक्षा का सेन्टर लिस्ट को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जल्द ही जारी होने वाली है सेंटर लिस्ट ऐसे मे सरकार कह रही है की इस बढते कोरोना के डर से जल्द ही परीक्षा भी कराने को सरकार सोंच रही है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BOARD CENTER CHECK
UP BOARD CENTER CHECK

UP Board Center 2023

दोस्तो आज हम बात करने वाले है यूपी बोर्ड 10वी 12वी के सेंटर लिस्ट के बारे मे और एग्जाम तारिख के बारे मे तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस समय जितने भी स्टूडेंट बोर्ड एग्जाम की तैयारी कर रहे है उन सभी लोगो को इस समय बस यही सोंच रहे है कि कब तक होगी परीक्षा तो ऐसे मे हम आपको बता दे की अब ज्यादा दिन बचे नही है पेपर के, क्योंकि मार्च मे पेपर होना है बोर्ड एग्जाम वालो का तो ऐसे मे सरकार ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सभी छात्रों की परीक्षाओं को ऑफलाइन माध्यम से राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाता है जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट द्वारा सूची जारी की जाती है जिसमें आप सभी छात्रों को यूपी बोर्ड एग्जाम सेंटर लिस्ट को निर्धारित कर दिया गया है जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Board Exam Center 2023

सभी यूपी बोर्ड वाले छात्रो को हम बता दे की ज्यादा दिन नही बचा है परीक्षा को तो ऐसे मे करे तैयारी आप सभी तो जानते ही है की पेपर कैसा होना है। जैसा कि आप जानते है कि जो इस बार का नया नियम लागू हुआ है बोर्ड परीक्षा के लिए। इस बार तो लगभग यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 55 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। अभी तक की जानकारी के हिसाब से यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 मार्च में शुरू होने की उम्मीद है।

  • यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।
  • महत्वपूर्ण सूचना और डाउनलोड अनुभाग के तहत “हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा केंद्र आवेदन” लिंक पर क्लिक करें।
  • जिला कोड, जिले का नाम और परीक्षा केंद्र सूची वाला एक पृष्ठ दिखाई देगा।
  • अपना जिला चुनें।
  • फिर पीडीएफ एक नई विंडो में डाउनलोड हो जाएगी।
  • पीडीएफ में अपने स्कूल का नाम खोजें, और आप परीक्षा स्थान का पता लगा पाएंगे।