UP Board Exam Today News : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा पर छात्रो की बढ सकती है परेशानी नया निर्देश पढे बहुत बडी खबर

UP Board Exam : यूपी बोर्ड परीक्षा पर बडे अधिकारियो और बोर्ड द्वारा बहुत ही पैनी नजर रखी जा रही है, ऐसे मे समय समय पर अपडेट रहना छात्रो के लिए काफी ज्यादा जरुरी है, ऐसे मे बडे स्तर पर इस परीक्षा का आयोजन होता है, जिसके चलते किसी प्रकार की कोई भी समस्या आयोग को देखने को न मिले इसके लिए बहुत ही कडे इंतजाम भी किए गए है,  नीचे यूपी बोर्ड परीक्षा से सम्बन्धित बहुत ही बडी खबर जारी की गई है, जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढना चाहिए।

UP BOARD EXAM NEWS UPDATE

UP Board Exam Today News

UP Board 10th & 12th Exam के लिए इस बार कुछ नए नए नियमो के साथ परीक्षाए होनी है, जिसमे कुछ छात्र एवं छात्रओ को इसके बारे मे ठीक ढंग से नही पता है, और निर्देश नोटिस के रुप मे भी नही जारी किया गया है, बल्कि सूत्रो और समाचार एजेंसी द्वारा ही इसकी जानकारी प्रकाशित की जा रही है। ऐसे मे नीचे कुछ बिन्दुओ को देखना और ज्यादा से ज्यादा छात्रो को इसकी जानकारी देना बहुत ज्यादा जरुरी है।

UP Board Exam Important News Update

इस बार हाईस्कूल और इण्टरमिडिएट की परीक्षा के लिए कुल 8,373 परीक्षा केन्द्रों पर 51,92,689 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे और प्रश्न पत्रों को रखने की व्यवस्था डबल लाक युक्त अलमारी में किया गया है प्रत्येक परीक्षा केन्द्र के हर परीक्षा कक्ष में CCTV Camera लगे होगे ऐसे मे पूर्ण निगरानी के बीच परीक्षा का आयोजन किया जाना सुनिश्चित है। ऐसे मे नीचे दिए गए कुछ बिन्दुओ को भी देखना जरुरी है।

  • परीक्षा कक्ष मे बोर्ड पर अखबार चिपकाने का नियम जारी
  • परीक्षा कक्ष में मोबाइल ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा
  • परीक्षा मे सुरक्षा की जिम्मेदार मजिस्ट्रेट के पास भी होगी।
  • कुल 5174583 अभ्यार्थी शामिल होगे।
  • हाईस्कूल मे 2783742 छात्र शामिल होगे।
  • इंटरमिडिएट मे 378564 अभ्यार्थी परीक्षा मे शामिल होगे।
  • परीक्षा मे 15 मिनट अतिरिक्त के दिए जाने का प्रावधान बोर्ड ने जारी कर दिया है।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter