UP Board Happy News : युपी बोर्ड 10वीं, 12वीं फ्री लैपटाप, टैबलेट इतने प्रतिशत आने वालो को

UP BOARD 2023 : यूपी बोर्ड 2023 में पास होने वाले छात्रों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी का ऐलान सरकार ने कर दिया है। तो ऐसे में मैं उन सभी छात्रों को बता दूं जो इस बार 2023 में यूपी बोर्ड पेपर दिए हैं। उनको बहुत ही बड़ी खुशखबरी सरकार ने दे दी है। अब पास होने वाले छात्रों को सरकार ने फ्री लैपटॉप फ्री टेबलेट और लड़कियों को साइकिल देने का ऐलान कर दिया था। लेकिन इस बार सरकार ने कुछ और ही देने के लिए पास होने वाले छात्रों को देने के लिए ऐलान किया है। जो इस बार पास होंगे और कितने परसेंट लाएंगे उन्हीं को यह सुविधा दिया जाएगा। तो आइए दोस्तों हम नीचे पूरी जानकारी देंगे यूपी बोर्ड में मिलने वाले सामान के बारे में तो नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP BOARD BIGGEST NEWS
UP BOARD BIGGEST NEWS

UP Board Big Update

दोस्तों आज मैं बात करने वाला हूं। देश में पेपर देने वाले यूपी बोर्ड के छात्रों के बारे में क्योंकि सरकार ने उन छात्रों को बहुत ही बड़ा पुरस्कार देने वाला है। जो इस बार 2023 में छात्र पास होंगे उनके लिए बहुत ही बड़ी सुविधा बहुत ही बड़ा उपहार देने वाली है। यूपी सरकार आपको तो पता है कि हमारे राज्य में कई वर्षों से यूपी बोर्ड के मेधावी छात्रों को लैपटॉप देकर पुरस्कृत किया जाता है। तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि हमारे राज्य में फिर से योगी सरकार ने पास होने वाले छात्रों को एक बहुत ही बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया है।

UP Board Important News

तो ऐसे में जो छात्र 2023 में अच्छे नंबरों से अच्छे परसेंट से पास होंगे उनको यह दिया जाएगा। तो ऐसे में मैं आपको बता दूं कि इस बार लगभग 5800000 छात्र एग्जाम में बैठे हुए थे कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र दोनों को मिलाकर इस बार पेपर में शामिल हुए हैं। जिसमें यह जो सरकार ने लागू किया है। यह दोनों कक्षाओं के लिए लागू किया है। कि अगर 10 में छात्र 80 परसेंट या उससे ऊपर लाता है उसको यह दिया जाएगा। और 12वीं में भी है तो उसको भी दिया जाएगा। तो आपको तो दोस्तों पता है कि लैपटॉप टेबलेट और लड़कियों को साइकिल देने का सरकार ने ऐलान किया था।

युपी बोर्ड 10वीं 12वीं वाले ध्यान दे

तो मैं आपको बता दूं कि जिन छात्र ने अच्छे अंको से 10वीं 12वीं पास करेगा 10वीं पास होने वाले छात्रों को टेबलेट दिया जाएगा। और 12वीं पास छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा। जो कि अगर आप 80 नंबर से ऊपर लाते हैं। तो आप इसका ऑनलाइन आवेदन करके अप आसानी से इस योजना का लाभ पा सकते हैं। तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि सरकार ने सभी के लिए यह लागू किया है। तो जो छात्र 80 परसेंट से ऊपर लाते हैं। वह ध्यान दें इस योजना में अपना आवेदन करके अपना नाम और हक जरूर दें। तो सभी छात्र ध्यान दे 2023 में पास होने वाले छात्र उनके लिए बहुत ही बड़ी सुविधा सरकार ने लागू कर दी है। आजकल तो पता है कि ऑनलाइन का जमाना है इसीलिए सरकार ने या सुविधा दे रही है। सभी छात्रों को अच्छे से मेहनत करें और अच्छे नंबर लाएं और इस योजना का लाभ ले।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।