UP Board Date Sheet : युपी बोर्ड Pre-Board Exam की डेट घोषित तुरन्त जाने तिथि

UP Board Pre Exam Date 2023 : सभी विद्यार्थी ध्यान दे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  ने प्री-बोर्ड परीक्षा और इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए यूपी बोर्ड कक्षा 10, 12 परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। ऐसे मे जिन छात्रो को इंतजार थी उनका इंतजार खत्म तो ऐसे मे  यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के छात्र अभी भी बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट का इंंतजार कर रहे हैं। तो हम आपको बतादे की 2023 मे होने वाले बोर्ड एग्जाम की प्री परीक्षा 16 से 20 जनवरी के बीच प्री बोर्ड परीक्षा कराने का निर्देश बोर्ड ने जारी कर दिया है। और 21 से इंटर की प्रयोगिक परीक्षा शुरू। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up board pre exam 2023
up board pre exam 2023

यूपी बोर्ड प्री परीक्षा

सभी छात्रो का इंतजार खत्म 2023 मे होने वाले बोर्ड परीक्षा की डेट निश्चित हो चुकी है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की जिन छात्रो को इस बार बोर्ड पेपर देना है,या जो तैयारी कर रहे है। उनके लिए बडी खुशखबरी है, बोर्ड ने 10वी 12वी के प्री एग्जान की घोषणा कर दी है। तो ऐसे मे बताया जा रहा है कि इस बार प्रदेश मे निकाय चुनाव मे देरी को देख यूपी बोर्ड ने 2023 की इंण्टर की प्रायोगिक परीक्षा की तिथि घोषणा कर दी। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षा 21 से 28 जनवरी तक तथा दूसरे चरण की परीक्षा 29 जनवरी से पाँच फरवरी तक संपन्न कराई जाएगी। तो मै आपको बता दूँ की पहले चरण मे आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, ऐसे ही सभी मण्डलो का होगा। और दूसरे चरण मे अलीगढ मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज ऐसे ये सभी मण्डल होंगे। यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के छात्र अभी भी बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट का इंंतजार कर रहे हैं। बोर्ड अब कुछ ही समय में सब्‍जेक्‍ट वाइस डेटशीट जारी कर सकता है। संभव है कि एग्‍जाम मार्च में आयोजित किए जाएंगे जिसके लिए एग्‍जाम डेटशीट इसी सप्‍ताह रिलीज़ की जा सकती है। डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी।

यूपी बोर्ड आधिकारिक घोषणा

बोर्ड सचिव ने कहा है की प्रयोगात्मक परीक्षाओ के संबंध मे अन्य आवश्यक जानकारी तथा परीक्षको की नियुक्ति आदि की सूचना परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयो से प्राप्त होगी।हाईस्कूल की विद्यालय स्तर पर आयोजित प्रोजेक्ट आधारित परीक्षा के अंक एवं नैतिक योग खेल एवं शारीरिक शिक्षा का ग्रेड तथा इंटरमीडिएट की नैतिक, योग्य खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्राप्तांको को प्रधानाचार्य के माध्यम से परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड करना होगा। सचिव ने कहा है कि यह कार्य 25 जनवरी तक पूरा करना है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment