UP Board Shocking News : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा वाले ध्यान दे बहुत बडी चेतावनी हुई जारी

UP Board Shocking News : 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर बोर्ड ने जारी की चेतावनी- यहां पर बड़ी खबर निकलकर आ रही है। 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं चल रही है। इसी को लेकर कुछ परीक्षा केंद्रों में नकल को लेकर बड़ी सूचना निकल कर आ रही है। जिससे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने नकर से जुड़ी सभी चीजों को लेकर सक्त कदम उठा रही है। अगर किसी भी परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार की नकल करते या करवाते हुए पकड़े जाने पर सीधे जेल व भारी जुरमाना चुकाना पड़ सकता है। इससे जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से पढ़ें।

up board shocking news

UP Board Shocking News

आपको बता दें कि सभी परीक्षा केंद्रों में बहुत ही पैनी नजर रखी जाएगी जिससे नकल पर नकेल कसी जाए। ऐसे में अभी तक बहुत से छात्रों को निलंबित किया जा चुका है और वहीं परीक्षा केंद्रों के कक्ष निरक्षकों को भी निलंबित किया जा चुका है। ऐसे में परीक्षा केंद्रों में किसी भी प्रकार की लापरवाहीं को नहीं बर्ती जाएगी। ऐसे में चाहे व विद्यालय का निरिक्षक वाह्व निरिक्षक कोई भी हो व किसी भी प्रकार की गलती में पकड़े जाने पर सीधे निलंबित व जेल जा सकते हैं। इसके लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् बड़े कदम उठा रही है।

परीक्षा केद्रों पर परीक्षा शुरु से लेकर समाप्त होने तक बहुत ही पैनी नजर रखी जाएगी। और काॅपीयों को परीक्षा केंद्र से स्ट्राॅग रूम तक जहां काॅपियों को रखा जाएगा वहां पर जिला के अधिकारियों को सख्ती के साथ नजर रखने के निर्देश भी दीए गए है। और वहां पर जिस भी रूम में काॅपियाॅं रखी गई हैं। वहां पर अधिकारियों को हिदायत दी गई है। किसी को भी रूम में प्रवेश करने से पहले अपना विवरण रजिस्टर में दर्ज करना आवश्यक है।

UP Board Breaking News 

ऐसे में उत्तर प्रदेश लखनऊ में 12 वीं के परीक्षा में अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक होने मामले सामने आए हैं। जिसमें आनन्द नारायण चौहान उर्फ मुलायम चौहान को पुलिस ने गिरफ्तर कर पूछा- ताछ शुरू कर दी है। और इसके साथ ही इसके साथियों को जो इस मामले में शामिल थे। उन्हें भी पुलिस कर्मियों ने मुख्य आरोपी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

आपको बता दें कि प्रश्न पत्र लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षा रद्द की गई थी। इसी मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम लागू करते हुए कडी कार्यवाई करने आदेश दिया है। और एक धिकारिक बयान मे कहा गया है। कि अंग्रेजी की परीक्षा 13 अप्रैल तक हो सकती है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter