UP NEWS : करोडो बिजली उपभोक्ताओ के लिए बुरी खबर ध्यान दें वर्ना 25% का बडा झटका

UP Bijli Vibhag New Update 2023 : उत्तर प्रदेश के करोडो बिजली उपभोक्ताओ के लिए आई बहुत ही बुरी खबर ऐसे मे दोस्तो अगर आपने भी बिजली कनेकश्न लिया है, तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है, क्योंकि सरकार ने अभी हाल ही मे एक बहुत ही बडी ऐलान कर दिया है. जिससे लोगो के जेब मे पडेगा सीधा असर, ऐसे मे यह 2024 से यानी की अगले साल से पूरे उत्तर प्रदेश मे यह नियम होगा लागू तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस बडे अपडेट के बारे मे पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS BIJLI BILL
UP NEWS BIJLI BILL

बिजली वालो को बडा झटका

दोस्तो अगर आप भी उत्तर प्रदेश से है और बिजली कनेकश्न लिया है तो आपको यह खबर जानना बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि सरकार ने अपले साल तक मे बिजली दरो को लगभग 25% बढाने का ऐलान कर दिया है। जिससे लगभग 3 करोड बिजली उपभोक्ताओ के जेब पर सीधा असर पडेगा। ऐसे मे यह बिजली विभाग की तरफ से बडी खबर निकल कर आ रही है की उत्तर प्रदेश बिजली विभाग इस समय काभी ज्यादा घाटे का सामना कर रही है तो इसलिए सरकार ने ऐसा कदम उठाया है।

बिजली विभाग कि कंपनियो ने बताया है कि इस बार बिजली विभाग लगभग 12 हजार करोड रूपये के घाटे मे है। तो ऐसे मे दोस्तो अभी हाल ही मे सरकार ने एक योजना को लागू किय़ा था जिससे सभी उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ता को बिजली बिल बकायदारो को बडी आसानी से बिल जमा किया और उनको काभी ज्यादा छूट भी मिला है इस OTS योजना से किसानो से लेकर घरेलू बिजली उपभोक्ताओ को काफी मदद भी मिली लेकिन जब साल का पूरा ब्योरा हिसाब-किताब हुआ तो बिजली विभाग 12 हजार करोड रूपये के घाटो मे चल रही है।

उत्तर प्रदेश 25% बिजली मँहगी

जिसकी वजह से सरकार ने अगले साल 2024 से पूरे उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओ को 25 प्रतिशत बिजली महंगी होने का सामना करना पड सकता है। ऐसे मे उत्तर प्रदेश के सभी बिजली कंपनियो ने नियामक आयोग मे बिजली दर बढाने का प्रस्ताव दिया है। अगर यह प्रस्ताव मंजूर हो जाता है तो अगले साल से आपको बिजली बिल ज्यादा भरना होगा। ऐसे मे दोस्तो अगर आपने अभी तक बिजली बिल नही भरा है तो तुरंत जाकर इस योजना के तहत अपने सारे बिल भुक्तान कर दे नही तो आपको 25 प्रतिशत और अधिक बिजली बिल जमा करना पड सकता है। तो सभी बिजली बकायदरो के लिए बडी खबर है सभी ध्यान दे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment