UP FREE TABLET : खुशखबरी इन विद्यार्थीयो को मिलेगा फ्री स्मार्टफोन योजना का लाभ

UP FREE SMARTPHONE TABLET YOJNA : अभी हाल ही मे युपी सरकार के आदेश के बाद लाखो की संख्या मे छात्र एवं छात्राओ के फ्री मे स्मार्टफोन टेबलेट योजना का लाभ मिला होगा पर प्रथम शिफ्ट के इस योजना के अन्तर्गत बहुत से छात्र इंतजार मे है, की जिन्हे चिन्हित किया गया था स्कूल कालेज और संस्थानो के द्वारा अभी बहुत से विद्यार्थीयो को इस उत्तर प्रदेश सरकार के फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट योजना (UP Free Smartphone Tablet Yojana) का लाभ नही मिला है, तो ऐसे विद्यार्थीयो के लिए यह लेख काफी खुशी की जानकारी लेकर आए है, कुछ स्रोतो और समाचार एजेंसी द्वारा नीचे लेख मे इस योजना की सम्पूर्ण जानकारी दी गई है, ऐसे मे दी गई सम्पूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे तथा किसी प्रकार की समस्या होने पर नीचे कमेंट जरुर करें।

up-smartphone-yojana

UP Free Tablet Yojna

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अभी हाल ही मे दिसम्बर महीने मे उत्तर प्रदेश मे इस योजना की शुरुआत की थी जिसके लिए लाखो की संख्या मे छात्र एवं छात्राओ को लखनऊ के बाजपेयी स्टेडियम मे बुलाया गया था और इस योजना के अन्तर्गत बहुत सी बिन्दुओ पर भाषण और शुरुआत की थी। पर ताजा अपडेट के मद्देनजर केवल कुछ लाख छात्र एवं छात्राओ के पास ही फ्री स्मार्टफोन टैबलेट प्राप्त हुआ इसके बाद इस योजना मे किसी प्रकार की कोई अपडेट नही आ रही थी। अभी लाखों विद्यार्थी चिंतित हैं और उनके मन में यह प्रश्न चल रहा है कि उन्हें इस योजना का लाभ कब दिया जाएगा। नीचे जाने क्या है, ताजा समाचार इस युपी फ्री मोबाइल योजना के अन्तर्गत।

UP Free Tablet Yojna Latest News

कुछ स्रोत और खबरो के अनुसार जिन अभ्यार्थीयो को अभी इस योजना का लाभ नही मिला है और इस योजना के पात्रता के अन्तर्गत अगर आपका स्कूल, कालेज एवं संस्थान आ रहे है, तो ऐसे मे आयोग ने स्पष्ट कियाहै, की इस योजना के अन्तर्गत वितरण कार्य के लिए एक सूची तैयार की जा रही है, ऐसे मे कोरोना के कारण अभी कुछ दिनो से सभी स्कूल संस्थाए बन्द है, ऐसे मे आयोग द्वारा इस योजना की प्रक्रिया मे तेजी नही दिख रही है, और चुनाव प्रक्रिया के कारण रफ्तार धीमी चल रही है, ऐसे अनुमान लगाया जा रहा है, की इस योजना मे अभ्यार्थीयो की सूची फरवरी माह के अन्त तक पूर्ण कर ली जाएगी और 10 मार्च के बाद ही इसमे कोई अपडेट आ सकता है, ऐसे मे अगर आपको वितरण के लिए संदेश आ गया है तो आप अपने संबंधित विश्वविद्यालय या इंस्टिट्यूट जाकर इस योजना से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जैसे ही आप को इस योजना के वितरण से जुड़ा संदेश भेजा जाता है साथ ही आपके इंस्टिट्यूट या शिक्षण संस्थान को भी उसी तरह का संदेश भेजा जाता है। किसी प्रकार की अन्य जानकारी या पूछताछ के लिए नीचे कमेंट मे पूछ सकते है, तथा इस जानकारी को किसी अन्य को भी जरुरी शेयर करें।