Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश 75 जिलो मे बडा होने वाला है, ध्यान दे जरुरी अपडेट सीएम योगी का धासु ऐलान

UP NEWS : योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को दिया बडा तोहफा राज्य के सभी लोगो के लिए बडी खुशखबरी राज्य के हर जिलो मे होगी यह बडी सुविधा। ऐसे मे योगी सरकार के इस बडे फैसले से कई राज्यो के होश उड गए। इस समय उत्तर प्रदेेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी राज्य के लिए कई बडे ऐलान किए है जो हम इस लेख की मदद से आपको ऐलान व नियम के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कैसे मिलेगी इस सुविधा का लाभ अधिक जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP 75 DISTRIC BIG NEWS
UP 75 DISTRIC BIG NEWS

UP NEWS

दोस्तो आज के समय मे राज्य क्या पूरे देश मे अपराध बहुत ही तेजी से फैला हुआ है। तो ऐसे मे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस अपराध को बढते देख लिया बडा फैसला जो सभी उत्तर प्रदेश के निवासियो के लिए बहुत ही सुविधा जनक होगी जिससे वह आराम से रह सकेंगे योगी सरकार के इस बडे फैसले से कोई किसी को बे वजह परेशान नही कर पाएगा। तो आइए जानते है इसके बारे मे तो ऐसे मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साइबर अपराधों पर सख्ती से लगाम लगाने के लिए पुलिस को हर स्तर पर साधन को संपन्न करने का निर्णय लिया है।

शनिवार को प्रदेश में साइबर सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि वर्तमान में परिक्षेत्रीय स्तर पर संचालित साइबर क्राइम पुलिस थानों को अब सभी 75 जिलों मे विस्तार दिया जाए और वर्तमान में जिला स्तर पर संचालित साइबर सेल को आगे बढ़ाते हुए हर एक थाने में साइबर सेल गठित किया जाए। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद आने वाले दो माह के अंदर प्रदेश में 57 नए साइबर क्राइम थानों की स्थापना होगी, जबकि हर थाने में साइबर हेल्प डेस्क के अलावा अब साइबर सेल भी क्रियाशील होगा। सभी साइबर पुलिस क्राइम थाने स्थानीय पुलिस लाइन में स्थापित किए जाएंगे। जिससे इस बढते अपराधो मे लगाम लगाई जा सके।

उत्तर प्रदेश मे अब इनपर लगान

दोस्तो आपको पता है कि इस समय तकनीकी के भी दुरूपयोग से अपराध किया जा रहा है। जैसे कि आपको पता है कि कई ऐसे एप के द्वारा अपराध किया जाता है. जिससे सभी लोग उसके शिकार हो रहे है। जैसे कस्टमर केयर फ्रॉड, पेंशन फ्रॉड, बिजली बिल फ्रॉड, वर्क फ्रॉम होम फ्रॉड, सेक्स्टॉर्सन फ्रॉड, लोन एप फ्रॉड, पार्सल फ्रॉड, फ्रेंचाइजी फ्रॉड, फेक बेटिंग एप, क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट फ्रॉड, पॉन्जी स्कीम फ्रॉड के मामले देखने को मिल रहे हैं। आम आदमी इसका सीधा शिकार हो रहा है। इससे बचाव के लिए हमें हर स्तर पर सतर्कता से रहना होगा। तो ऐसे मे इस अपराध को हटाने के लिए योगी सरकार ने ऐसा फैसला लिया है। जिससे सभी अपराधियो के होश उड गए है। तो सरकार ने कहा कि साइबर अपराधो से बचाव के लिए जागरूकता सबसे अहम माध्यम है, तो सरकार ने इसे जागरूकता के लिए स्कूली पाठ्यक्रमो मे शामिल करेगी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.