UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे 10 हजार वाला सैमसंग स्मार्टफोन बांटेगी योगी सरकार यूपी युवाओ को बडी सौगात

UP Free Smartphone :  योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी युवाओ को दी बडी सौगात अगले महीने से मिलना शुरू सभी उत्तर प्रदेश के युवाओ के लिए बडी खुशखबरी, ऐसे मे उत्तर प्रदेश सरकार ने युपी के युवाओ को 10 हजार वाला सैमसंग का स्मार्ट फोन देने का ऐलान कर दिया है. इन लोगो को मिलेगा अगले महीने से लाभ, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको अत्तर प्रदेश के इस बडी योजना के बारे मे पूरी जानकारी देंगे की उत्तर प्रदेश के किस युवाओ को दिया जाएगा। इस योजना का लाभ पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

yogi given free samrtphone
yogi given free samrtphone

युपी मे योगी देगे फ्री स्मार्टफोन

दोस्तो योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के युवाओ को स्मार्ट फोन देने का ऐलान कर दिया है। ऐसे मे इस योजना के तहत लगभग 25 लाख युवाओ को फ्री स्मार्टफोन बांटने का ऐलान किया है योगी सरकार ने। ऐसे मे इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश के युवाओ को सैमसंग का दस हजार रूपये की कीमत वाला फोन वितरित किया जाएगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तैयारी कर चुकी है। ऐसे मे योगी सरकार ने निर्देश दिए है कि अगले महीने से लगभग 25 लाख युवाओ को बिल्कुल फ्री मे सैमसंग का स्मार्टफोन दिया जाएगा। स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत सरकार ने लगभग 4 बडी कंपनियो को इसका ऑर्डर दिया है। जो इस योजना के तहत इसे बना कर दिया जाएगा।

इसके लिए सरकार ने राशि भी जारी कर दिया है, इसके लिए लगभग 371.90 करोड रूपये से ज्यादा की रकम भी जारी कर दिया है। ऐसे मे दोस्तो यह योजना का लाभ आने वाले लोक सभा चुनाव 2024 से पहले पहले ही युवाओ को बांट दिया जाएगा। ऐसे मे योगी सरकार 15 लाख टैबलेट भी बांटेगी, सरकार के इस योजना से प्रदेश के सभी युवाओ को बडी खुशखबरी मिली है। ऐसे मे दोस्तो हम आपको बता दे की अलग-अलग जिलो मे विशेष आयोजन कर छात्र-छात्राओ को आमंत्रित किया जाएगा। योगी सरकार प्रदेश के सभी मेधावी छात्रो को स्मार्ट और टैबलेट देने का ऐलान कर दिया है। लोक सभा चुनाव से पहले इस योजना का लाभ दिया जाएगा सभी प्रदेश के युवाओ को।

योगी बाटेगे 25 लाख युवाओ को स्मार्टफोन

ऐसे मे योगी सरकार स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत 25 लाख युवाओ को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। ऐसे मे मिलने वाले स्मार्ट फोन की क्या खासियत होगी सबसे पहले तो जनले की इस स्मार्टफोन की बैटरी 4000 mah से लेकर 5000 mah तक रहेगी। और RAM की बात करे तो 3 से 4 GB तक का होगा। यह बहुत ही अच्छा सान्दार स्मार्टफोन होगा। ऐसे मे इस योजना का उद्देश्य यह है कि सभी युवा जो पढना चाहते है तो वह अपने आगे की पढाई अच्छे से कर सके।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे