UP Khand Adhikari Bharti : उत्तर प्रदेश मे खण्ड शिक्षा अधिकारी के पदो पर भर्ती ये फार्म जरुर भरे

UP Khand Shiksha Adhikari New Vacancy 2022: बडी खुशखबरी खंड शिक्षा अधिकारी मे निकली बंपर भर्ती,आपके लिए आने वाली है। हमारे देश मे तो बहुत से अभ्यार्थी है जो अपनी पूरी पढाई करके फिर भी बेरजगार है। तो उनके लिए एक सुनहरा मौका है, इस भर्ती मे जाने का और अपने सपनो को पूरा करने का। तो जो भी इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार है वो आवेदन करे, बात करे पदो कि तो 55 पदो पर भर्ती होनी है। यह एक सरकारी पद है। इस भर्ती के लिए 12वी पास होना चाहिए। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक आवश्य पढे ।

up khand adhikari bharti

UP Khand Shiksha Adhikari Bharti

बेसिक शिक्षा मे खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के 55 पदो पर भर्ती होगी। भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की अधियाचक भेजा जा चुका है, लेकिन आयोग से इस पर एक आपत्ती लगाई गई कि पदो के लिए समकक्ष अर्हता स्पस्ष नही है। अपत्ती को दूर करने के लिए अधियाचन वापस किया गया है। वह आपत्ती दूर होने के बाद आयोग से भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा।

UP Khand Shiksha Adhikari Bharti Details

खंड शिक्षा अधिकारी के पदो पर तीन साल से भर्ती नही हुई है। 2019 मे खंड शिक्षा अधिकारी के 309 पदो पर भर्ती की गई थी। उसके बाद से अब भर्ती की तैयारी है। पिछले दिनो बेसिक शिक्षा निदेशालय से भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएसी) को 55 पदो का अधियाचन भेजा गया था उस पर आयोग ने अपत्ति लगा दी। आयोग के  अफसरो ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशानुसार पदो की अर्हता मे समकक्षता का निर्धारण विभाग करके भेजेगा। समकक्ष का निर्धारण आयोग नही करेगा। ऐसे मामले पहले कोर्ट मे जा चुके है , इसलिए आयोग से अपत्ति लगाकर अधियाचन वापस किया गया है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter