UP Upcoming Bharti : उत्तर प्रदेश मे आने वाली है, इन विभागो मे बडी भर्तिया यूपी वाले सभी ध्यान दें

उत्तर प्रदेश वासियो के लिए यह बहुत ही बडी खबर हो सकती है, क्योकी उत्तर प्रदेश मे भर्तियो मे तेजी लाने के लिए योगी सरकार ने कल बहुत से फैसले लिए है, जिसमे सबसे मुख्य आगामी सभी विभागो मे रुकी और अटकी हुई भर्तीयो का आकलन करके भर्ती निकालना साथ ही साथ भर्तीयो को समय से पहले पूरा करना और वे भर्तिया जो पहले से कोर्ट मे अटकी हुई है, या जिनके रिजल्ट रोके गए है, उनके लिए सभी कुछ विस्तार से चर्चा की आइए जानते है, कहॉ और किसी विभाग मे कब भर्तिया जारी की जा सकती है।

up 71 thousand upcoming bharti
up 71 thousand upcoming bharti

UP Upcoming Bharti

उत्तर प्रदेश मे आगामी आयोजित होने वाली आगामी भर्तियो की बात करे तो सबसे बडा मुद्दा यूपी पुलिस भर्ती, शिक्षक भर्ती का है, जिसमे अभ्यार्थियो और तैयारी करने वालो के बीच संसय बना हुआ है, शिक्षक भर्ती की बात करे तो यह बहुत ही सालो से जारी नही की गई है, जिसके कारण लाखो की संख्या मे योग्य उम्मीदवार ओवर एज हो चुके है, और अत्य़धिक लम्बे इन्तजार के बाद शिक्षक भर्ती को लेकर आस खो चुके है, वही पुलिस भर्ती की प्रक्रिया भी पूरी न होने पर भी अभ्यार्थियो मे काफी ज्यादा रोश है, ऐसे ही लोकसभा चुनाव मे अभ्यार्थियो द्वारा सरकार को लेकर काफी ज्यादा रोश देखने को मिला जिसका नदीजा अत्धिक सीट का जीत न हो पाना है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश

जिन विभागों में रिक्तियां हैं और नियुक्तियां की जानी हैं, वहां से तत्काल अधियाचन चयन आयोगों को भेजा जाए। नियुक्ति प्रक्रिया में सरलता के लिए ई-अधियाचन की व्यवस्था का उपयोग किया जाए। नियुक्ति के लिए अधियाचन भेजने से पूर्व नियमावली का सूक्ष्मता से परीक्षण कर लिया जाए। चयन आयोगों से संपर्क बनाएं, सही अधियाचन भेजें तथा चयन प्रक्रिया की समय-सीमा तय करें।

उत्तर प्रदेश मे आगामी होने वाली भर्तिया

भर्तिया को बात करें तो लाखो की संख्या मे यूपी मे कई विभागो मे पद खाली पडे है, लेकिन जो सबसे मुख्य पद है, वह है, पुलिस, शिक्षा विभाग इसके अलावा सभी अन्य 14 विभागो मे भर्तिया आयोजित की जाने वाली है।

  • पुलिस विभाग
  • शिक्षा विभाग
  • लोकसेवा आयोग
  • अधिनस्थ सेवा चयन आयोग
  • आदि।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.