UP New Vacancy 2023 : यूपी मे नए साल मे लाखो पदो पर भर्ती का रास्ता साफ जाने बडी अपडेट

UP New Bharti 2023 : नए साल मे पीईटी 2022 वाले के लिए बंपर भर्ती। उत्तर प्रदेश मे निकलने वाली है बंपर भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से भर्ती कराने के संकेत मिल चुके है. तो ऐसे मे सभी पीईटी पास छात्रो के लिए बडी खुशखबरी आने वाली है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की जितने भी अभ्यार्थियो ने पीईटी मे आवेदन किए थे तो उनके लिए एक सुनहरा मौका होगा इस आने वाली भर्ती मे जाने का । और हम आपको बता दे की सरकार नए साल से जितने भी उत्तर प्रदेश के अंतर्ग आनेवाली सभी भर्तियो के रास्ता खोलेगा। सभी बेरोजगार अभ्यार्थियो केे लिए एक बहुत ही अच्छा मौका होगा। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up new year vacancy
up new year vacancy

UP New Bharti 2023

नए साल मे पीईटी 2022 वाले के लिए बंपर भर्ती, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 पीईटी वाले के लिए नए साल से भर्तियो का रास्ता खोलेगा। इसके पहले दिसंबर के आखिरी य जनवरी के पहले हफ्ते परीक्षा परिणाम देने की तैयारी है। आयेग तब तक भर्तियो के लिए नया विज्ञापन नही निकालेगा। उच्च स्तर पर इसको लेकर फैसला हो गया है। 25 लाख भर्ती की लाईन मे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित पीईटी 2022 मे वैसे तो 37.58 लाख ने पंजीकरण कराया था, लेकिन परीक्षा मे 25.12 लाख बैठे। पीईटी की बैधता अवधि एक साल के लिए होती है। पीईटी- 2021 की 8 जनवरी तक वैधता बढाई गई है। इसलिए जब तक वर्ष 2022 का परिणाम नही आ जाता है, तब तक नई भर्तियो के लिए विज्ञापन आयोग नही निकालेगा। आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक पीईटी 2022 का परिणाम देने के लिए स्कैनिंग का काम शुरू करा दिया गया है। इसे दिसंबर तक दूसरे हफ्ते तक पूरा कराने की तैयारी है। इसके बाद परिणाम तैयार कराते हुए दिसंबर के आखिरी या जनवरी के पहले हफ्ते तक परिणाम जारी किया जा सके।

UP New PET Pass Bharti

और हम आपको बता दे की सभी अभ्यार्थियो के लिए बडी खुशखबरी है की पीईटी 2022 का परिणाम दिसबंर य जनवरी मे निकालने की तैयारी हो चुक है। उत्तर प्रदेस के समूह ग की रिक्तियो की तैयारी हो रही है। लगभग 15 हजार रिक्तियो के प्रस्ताव आयोग के पास, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास विभिन्न विभागो के पास समूह ग के रिक्त पदो के प्रस्ताव पहुंच रहे है। इन प्रस्तावो का भी मिलान कराया जा रहा है। खामियो को विभागवार दूर कराया जा रहा है। जिससे पीईटी का परिणाम आने के बाद विज्ञापन निकालने का दौरा शुरू करा दिया जाए।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.