UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर यूपी बोर्ड, बिजली, गोल्डन कार्ड, किसान, मौसम

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान आज की बड़ी खबर यूपी बोर्ड से संबंधित बड़ी खबर, बिजली विभाग से मिली उपभोक्ताओं को राहत, बस कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, यहां लगेगा बड़ा रोजगार मेला, रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में नीचे विस्तार से बताएंगे अधिक जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY
UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY

UP NEWS

आज की बड़ी खबर चीन में फैल रही रहस्यमई निमोनिया को देखकर यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश में अलर्ट किया लोगों को. एक्सपर्ट बोले कोरोना में भी संक्रमित बच्चों के लग्स हुए थे डैमेज अगले 15 दिन बहुत अहम है सावधान रहें सतर्क रहें ऐसे में दोस्तों आप भी अपने बच्चों बच्चों का ख्याल रखें क्योंकि यह बीमारी सबसे ज्यादा बच्चों में पाई जा रही है ध्यान दें।

उत्तर प्रदेश के हर जिले में मनाया जाएगा रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव योगी सरकार खर्च करें कि 100 करोड रुपए 14 जनवरी से हर जिले के चिन्हित मंदिरों में रामचरितमानस और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा और होली तक राम उत्सव जारी रहेगा जिसमें अलग-अलग कार्यक्रम होंगे।

और वही दोस्तों उत्तर प्रदेश रोडवेज के 32000 संविदा ड्राइवर व कंडक्टरों का बढाया जाएगा वेतन यह नई दरें 1 दिसंबर से लागू होंगे इससे संविदा चालक परिचालकों को 750 रुपए से 3000 तक प्रतिमाह लाभ दिया जाएगा अभी तक 1.75 प्रति किलोमीटर की दर से भुगतान किया जा रहा था जिसे अब बढ़कर 1.89 रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

खबर देखिए दोस्तों नोएडा से दिल्ली जाना होगा और आसान 11.26 किलोमीटर के नए रूट पर बनेंगे आठ मेट्रो स्टेशन इसके लिए एक्वा लाइन मेट्रो की विस्तार परियोजना की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर ली है. खबर है दोस्तों बलिया में 2 दिसंबर को होगा निशुल्क रोजगार मेले का आयोजन व्यक्तियों की संख्या 307 छात्र के पश्चात होगा चयन विदेश में नौकरी करने का भी मौका मिलेगा इसमें भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को कहने का मतलब है की इंटरव्यू के माध्यम से इसमें लोगों को मौका दिया जाएगा बलिया के रामपुर स्थित राज्य कि आईटीआई परिसर में आगामी 2 दिसंबर को वृहद निशुल्क रोजगार मेले का आयोजन किया गया है।

खबर है अब गोल्डन कार्ड बनाने का आसान तरीका प्रयागराज में ओटीपी के चलते 40% लाभार्थियों का नहीं बना गोल्डन कार्ड अब डिवाइस बनेगा मददगार योगी सरकार एक डिवाइस जारी करने जा रही है. जिसके जरिए लाभार्थी को सिर्फ अंगूठा लगाने पर ही इनका गोल्डन कार्ड बन जाएगा।

खबर है दोस्तों मुजफ्फरनगर में 943 जोड़ों का हुआ विवाह केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने दिया आशीर्वाद दहेज का सामान दिया गया। बड़ी खबर अब उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों में महिलाओं का नहीं लगेगा टिकट 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा।

बडी खबर यूपी बिहार वालों के लिए भी खुशखबरी है इन शहरों के बीच चलेगी बंदे भारत ट्रेन यूपी की राजधानी लखनऊ से बिहार की राजधानी पटना के बीच यह बंदे भारत चलेगी यह ट्रेन लखनऊ से सुल्तानपुर और वाराणसी होते हुए पटना तक चलेगी।

UP NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश के सभी किसानों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी उत्तर प्रदेश में खेती की मशीनों पर 40% सब्सिडी मिलेगी लेकिन कब से मिलेगी कब से शुरू हो रही है रजिस्ट्रेशन इसके बारे में आगे जानते हैं. उत्तर प्रदेश के किसान अगर खेती की मशीन पर सब्सिडी लेना चाहते हैं तो प्रदेश की कृषि विभाग की वेबसाइट पर 30 नवंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। सभी कृषि यंत्रों पर 40% की सब्सिडी मिलेगी आप 30 नवंबर के बाद रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

बड़ी खबर बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है बिजली बिल के कारण कनेक्शन काटे जाने पर रोक. नहीं कटेगा आपका कनेक्शन बिजली के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली बकाया के कारण कनेक्शन काटे जाने पर अब रोक के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन अगर आगे भी आपने बिजली बिल नहीं जमा कराएंगे तो आपका कनेक्शन काट लिया जाएगा।

मौसम समाचार पर देखिए कि उत्तर प्रदेश में 5 मिमी बारिश से 6 डिग्री गिरा दिन का पर आलू मटर और गेहूं की फसल पर मंडराया खतरा किसानो की बढी मुश्किलें. उत्तर प्रदेश में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड सहारनपुर में ओले भी गिरे. 10 जिले में हुई बारिश तीन दिन बाद गिरेगा पर मुजफ्फरनगर बरेली की रात सबसे ठंड रही. अभी भी 24 घंटे में लखनऊ कानपुर अयोध्या आगरा वाराणसी आजमगढ़ और प्रयागराज में तेज बारिश की संभावना है और अभी भी 23 जिले में बारिश का अलर्ट है।

बड़ी खबर बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए केदो की सूची जारी मधुबन में परीक्षार्थियों के बोझ तले दबे सरकारी विद्यालय 1500 तक छात्र किए गए एलाट।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.