उत्तर प्रदेश बहुत बड़ी खबर फ्री स्मार्टफोन, भारी बारिश, किसान, रोजगार योगी का ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान- यूपी बोर्ड, युवा रोजगार, डिजिटल लाइब्रेरी, महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी नहीं कटेगा वेतन, KYC की बढी डेट, Paytm होगा बंद, स्मार्टफोन ,21 जिलों में बारिश का अलर्ट, किसान सम्मान निधि योजना की धनराशि बढ़कर होगी 8000 तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े।

UP 10 BIG NEWS
UP 10 BIG NEWS

उत्तर प्रदेश समाचार

देखिए आज की सबसे बड़ी खबर आज पूरे देश का बजट जारी किया जाएगा यह मोदी सरकार का आखिरी बजट होगा, नारी शक्ति और युवा रोजगार पर विशेष नजर रखी जाएगी देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लगातार यह छठवीं बार बजट पेश करेंगी सुबह 8:15 पर बजट तैयार करने वाली टीम का फोटो सेशन होगा 8:45 पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर बजट की मंजूरी लेगी वित्त मंत्री सुबह 9:15 पर संसद पहुंचेंगे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन सुबह 10:00 बजे कैबिनेट की बैठक में बजट को मंजूरी दी जाएगी और सुबह 11:00 बजे संसद में वित्त मंत्री का बजट भाषण शुरू होगा यह बजट 2024 का समय रहेगा।

खबर है दोस्तों सरकार कि बजट में किसान सम्मन निधि योजना बढ़ाकर 8000 कर सकती है 2019 में बढ़ाई थी टैक्स लिमिट और इनकम टैक्स से लेकर युवाओं मे कई बड़े ऐलान किया जा सकता हैं और उत्तर प्रदेश का बजट भी 5 तारीख तक पेश कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ऐलान किसान मेला 2024 सभी 4000 किसानों को राम मंदिर के दर्शन कराएगी सरकार मुख्यमंत्री योगी ने किसान मेले में आए 15 राज्यों के सभी किसानों को राम मंदिर दर्शन करने का ऐलान किया है।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार ठंड और कोहरे के बीच इन राज्यों में 5 दिनों तक होगी बारिश उत्तर प्रदेश में भी बरसेगे बदल मेरठ और गाजियाबाद में बारिश शुरू हो चुकी है उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में बारिश का अलर्ट गोरखपुर सबसे ठंडा रहा 14 फरवरी से गर्मी बढ़ेगी यह 21 जिले जहां आज बारिश का अलर्ट है इनमें सहारनपुर सामली मुजफ्फरनगर बागपत मेरठ गाजियाबाद हापुड़ गौतम बुद्ध नगर बुलंदशहर अलीगढ़ मथुरा हाथरस कासगंज बिजनौर अमरोहा मुरादाबाद रामपुर बरेली पीलीभीत संभल और बदायूं है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

बड़ी खबर बजट से पहले केंद्र सरकार ने दिया आम आदमी को बड़ा तोहफा हर हाथ में होगा स्मार्टफोन दरअसल केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बजट से पहले ऐलान कर दिया है मोबाइल फोन होंगे सस्ते सरकार ने सभी स्मार्टफोन को सस्ता करने का ऐलान कर दिया है, सरकार मोबाइल पार्ट्स पर इंपोर्ट ड्यूटी घटाई कैमरा लेंस जैसे पार्ट पर अब कम टैक्स लगेगा।

अगली बड़ी खबर फास्ट ट्रैक में केवाईसी करने करने की 31 जनवरी रखी गई थी डेडलाईन अब इसे पूरा पूरा एक महीने और बढ़ा दिया गया है अब फरवरी महीने में करवा सकते हैं. केवाईसी अपडेट में किया फैसला 6 स्टेप फॉलो कर ऑनलाइन अपडेट करें वही देखी पेटीएम की सेवाएं प्रतिबंधित कर दिया गया है वायलेट फास्ट टैग सभी लेन-देन 29 फरवरी से बंद आरबीआई ने तत्काल प्रभाव से रोक लगाई 29 फरवरी के बाद बैंकिंग सर्विस भी नहीं दे पाएगी कंपनी अगर आपके भी पेटीएम में वॉलेट में पैसे वगैरा पड़े हैं तो उसे तुरंत निकलवा ले या किसी अन्य खाते में ट्रांसफर कर लें।

वहीं महिलाओं के लिए भी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है सड़क बनाने वाली महिलाओं को मातृत्व अवकाश 26 हफ्ते की छुट्टी नहीं कटेगा कोई वेतन. अगली बड़ी खबर आस्था स्पेशल ट्रेनों से पहुंच रहे यात्री की बसों से जाएंगे राम मंदिर अयोध्या की इन जगहों पर मिलेगी सुविधा दरअसल उत्तर प्रदेश की चार रेलवे स्टेशन यात्रियों की सुविधा के लिए डेढ़ सौ ई- बसों को चलाने की सुविधा शुरू की है योगी सरकार ने जिससे वह अयोध्या राम मंदिर आसानी से पहुंच सके और रामलाल के दर्शन कर सके।

बड़ी खबर चंदौली में बनेगी 200 डिजिटल लाइब्रेरी चार लाख रुपए में नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में होगा निर्माण स्मार्ट एलइडी टीवी भी लगी रहेगी जिससे युवाओं को पढ़ाई लिखाई में और भी ज्यादा फायदा मिलेगा। बड़ी खबर बरेली में 312 लाभारतीयों को दिए गए तीन करोड़ 85 लख रुपए अनुसूचित जाति उत्पीड़न योजना के तहत दी गई राशि समाज कल्याण अधिकारी बोले सभी का किया गया भुगतान।

उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे

बड़ी खबर गोरखपुर में जल्द शुरू होगा टाउनशिप और स्पोर्ट सिटी का काम रिवर्स बिड में मुंबई की कंपनी को मिली सफलता, लैंड मोनेटाइजेशन मॉडल पर होगा विकास, बड़ी खबर प्राधिकरण ने 30 करोड़ की जमीन को कराया कब्जा मुक्त 9700 वर्ग मीटर एरिया में बनी पांच दुकान और आवासीय कमरों को किया गया ध्वस्त ।

बड़ी खबर है आगरा के लिए खुशखबरी हैदराबाद की कंपनी बनाएगी 5000 करोड़ से आईटी पार्क यीड़ा में पास हुआ प्रस्ताव जो यह आगरा में बनेगा इससे कई हजार युवाओं को रोजगार भी मिलेगा कई कंपनियों के ऑफिस भी सेट होंगे। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश से इन 13 जिलों में बंद होंगे कृषि मौसम सेवा केंद्र अब नहीं मिलेगी किसानों को जानकारी जिनके नाम बागपत लखनऊ कन्नौज मैनपुर एटा आगरा भदोही कुशीनगर चित्रकूट गाजीपुर शाहजहांपुर बुलंदशहर और फतेहपुर से कृषि मौसम सेवा केंद्र को बंद किए जाएंगे।

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के 4512 सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में ट्रेड ग्रेजुएट टीचर टीजीटी और बायोलॉजी विषय के चयन की योग्यता में बदलाव किया गया है अब टीजीटी बायोलॉजी के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 45% अंक के साथ जूलॉजी बंटनी और केमिस्ट्री विषय के साथ ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

बोर्ड परीक्षा से बड़ी खबर इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा उत्तर पुस्तिकाओं पर होगा सुरक्षात्मक कोड कवर पेज पर रहेगी कोडिंग परीक्षा में नकल पर रोक लगाने के लिए योगी सरकार ने यह आदेश जारी किया है जो युवा बोर्ड परीक्षा में कोई मदद लेना चाहता है तो उसके लिए नंबर जारी किया गया है आप उसे नंबर पर संपर्क करके अपनी मदद ले सकते हैं किसी भी प्रकार की बोर्ड एग्जाम से जुडी कोई बात।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here