UP NEWS : सीएम योगी का अभी अभी बहुत बडा ऐलान बडी खबर यूपी के लोग तुरन्त ध्यान दें

उत्तर प्रदेश की बडी खबरे और यूपी के आज की सबसे बडे अपडेट को प्रस्तुत किया गया है, प्रदेश मे आज सीएम योगी द्वारा जारी किए गए बडे ऐलान के साथ बडी योजनाओ और प्रदेश मे होने वाली आज और कल की खबरो पर नजर डालते है, अगर आप यूपी से है, तो आपको यह खबर जरुर ध्यान देनी चाहिए जिससे आपको पता चल सके की आपके यूपी मे क्या क्या हो रहा है, वर्तमान समय मे तथा इस जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

up news today
up news today

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP NEWS

दुधवा टाइगर रिजर्व मे एक और बाघ की मौत से हडकंप मच गया सीएम योगी ने लिया संज्ञान तलब की रिपोर्ट वास्तव मे पृथ्वी पर बढ रहे मौसम चेन्ज की वजह भी हो सकती है, इसलिए सतर्क रहे और पृथ्वी को बचाने मे मदद करें।
प्रदेश मे योगी का सबसे हाईटेक प्लान अयोध्या मे राम जन्मभूमि के आस पास केवल और केवल इलेक्ट्रिक वाहनो का ही आवागमन हो सकेगा इसके लिए सोलर संचालित वाहनो की ही अनुमति मिलेगी प्रदेश मे इलेक्ट्रिक वाहनो के लिए सरकार द्वारा वर्तमान समय मे काफी ज्यादा जोर दिया जा रहा है। वही सरकार इलेक्ट्रिक और सोलर से संचालित वाहनो पर सब्सिडी भी देगी।
UP मे सीएचसी पर अब सभी मरीजो को मिलेगा फ्री भोजन, योगी सरकार ने 50 जिलो के लिए पैसा भी भेज दिया है, अब प्रदेश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो मे कुछ जिलो मे इस योजना को भी शुरु कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

यूपी के अन्दर गाय ले जाने पर नही रोकेगी पुलिस, राज्य के भीतर गौवंश रखना, कही लाना ले जाना अब अपराध नही हाईकोर्ट के फैसले के बाद ये नया नियम को लागू कर दिया गया है।
उत्तर प्रदेश की सिटी बसो मे अब किराया मँहगा होगा क्योकी समान दर से अधिभार लगाने के प्रस्ताव को शासन की मंजूरी मिल गई है, जिससे टिकट पर 1 रुपये प्रति यात्री का रेट मे बढोत्तरी की गई है।
यमुना नदी को गंदा करने वालो की अब खैर नही कुछ नए नियमो को लागू कर दिया गया है, इन कार्यो पर रोक लगा दी गई है, यमुना नदी मे पशु नहलाने, कपडे धोने और कूडा फेंकने पर रोक एक्शन प्लान बन रहा है।
काशी विश्वनाथ धाम की तरह चमकेगा मणिकर्णिका तीर्थ कारिडोर भी और भी बहुत सी सुविधाओ को लेकर पूरी तैयारियो की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है।
UP Weather Update : 11 दिन बाद यूपी मे मानसून की एंट्री होगी 48 घंटो मे 35 सहरो मे बारिश का अनुमान 44 डिग्री के साथ प्रयागराज सबसे गर्म शहर रहा।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.