UP Good NEWS : उत्तर प्रदेश के 10 लाख युवाओ को मिलेगा अब हर महीने 9 हजार रूपए उठा लो फायदा

UP Good NEWS : उत्तर प्रदेश मे अब डिग्री धारको के लिए बडी खुशखबरी योगी सरकार ने कर दिया बडा ऐलान ऐसे मे 10 लाख युवाओ को मिलेगा इस योजना का लाभ। मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के तहत योगी सरकार का प्लान है, उत्तर प्रदेश मे तकनीकी क्षेत्र मे और डिप्लोमा क्षेत्र मे डिग्री धारको को अप्रेंटिस करने पर मानदेयपर नियत राशि मुहइया कराइ जाएगी। इस योजना के तहत 10 लाख य़ुवाओ को मिलेगा लाभ, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस योजना के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ किन-किन युवाओ को मिलेगा नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP YUVA 9 THOUSAND MONTHLY
UP YUVA 9 THOUSAND MONTHLY

UP Good NEWS

दोस्तो उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी डिग्री धारको के लिए बहुत ही अच्छी योजना क शुभारंभ किया है, जिससे पढने वाले छात्रो के लिए बहुत ही बडी खुशखबरी है तो ऐसे मे गैर तकनीकी डिप्लोमा व डिग्री धारकों को सीएम शिक्षुता प्रोत्साहन योजना का लाभ दिए जाने और इसके लिए 100 करोड़ रुपये का बजट दिए जाने की मंजूरी से युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी। जो रकम इस वर्ष के लिए मंजूर की गई है उससे 10 लाख युवाओं को लाभ मिलेगा।

तो ऐसे मे मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना एक ऐसी योजना है जिसमें अभियांत्रिकी व तकनीकी क्षेत्र के डिप्लोमा व डिग्री धारकों को अप्रेंटिसशिप करने पर मानदेय के रूप में एक नियत राशि मुहैया कराई जाती है। युवाओं की रुचि बढ़ाने के लिए सरकार इस योजना के तहत मानदेय में अपनी तरफ से भी राशि देगी, ऐसे मे इस योजना का लाभ सभी डिग्री व डिप्लोमा वाले छात्रो को दिया जाएगा, इस योजना के तहत सभी को 1 साल तक इस लाभ दिया जाएगा, जिसमे से सभी को हर महीने मे 9 हजार रूपए की राशि मुहइया कराएगी।

UP Student Earn 9 Thousand Monthly

ऐसे मे योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक मे कई अहम फैसले लिए थे, लेकिन उनमे से एक फैसला सभी युवाओ के भविष्य संवारने के लिए फैसला किए थे। जिससे वह अपने भविष्य को अच्छे से आगे बढा सके। पैसो के कारण कई ऐसे युवा है जो बिना पैसा के पढना छोड देते है। तो ऐसे मे उत्तर प्रदेश सरकार ने शिक्षा मे सबसे ज्यादा जोर दे रही है ताकि कोई भी पढने वाला छात्र पैसे के कारण अपना भविष्य न खराब करे इस योजना से सभी छात्रो को काफी मदद मिलेगी पढने वाले छात्रो को इसके लिए सरकार 100 करोड का बजट पास किया है। और इस योजना का लाभ इसी महीने से छात्रो को मिलना शुरू हो जाएगा। यह योगी सरकार की तरफ से सभी छात्रो के लिए बहुत ही बडी सौगात है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे