UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बहुत बडी खबरे मौसम तुफान, हाईकोर्ट, चुनाव, बिजली बिल, नया रोग

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए सबसे पहले मौसम समाचार देखते हैं पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी यूपी तक आज भी तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट है मौसम विभाग की तरफ से कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है बीते 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश के कई जिलों में आंधी बारिश और तेज तूफानी हवाओं ने कई जगहों पर बिजली के खंबे तोड़ दिए कई जगहों पर पेड़ गिर गए आज भी राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में आंधी बारिश चलेगी 30डिग्री तक पारा गिरा 50 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट है।

up news 21 march update
up news 21 march update

UP NEWS

यूपी में चौथे चरण का चुनाव प्रचार थमा कल 13 मई को 13 सीटों पर वोटिंग होगी और ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में बल्कि कल 13 मई को 10 राज्यों में 96 सीटों पर मतदान होगा चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत वोटिंग बूथ पर कैमरे से नजर रखी जाएगी दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर का इंतजाम भी किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि राम मंदिर के जैसे ही अन्य विरासत भी वापस लेंगे सुब्रत पाठक ने कहा कि अखिलेश ने मुख्तार और अतीक को पैदा किया और ब्रिज भूषण बोले आरोप अगर मुझ पर साबित हुए तो फांसी पर लटक जाऊंगा कोर्ट को सबूत देने का समय आ गया है।

राम भद्राचार्य ने एक इंटरव्यू में कहा कि मथुरा में मंदिर से जुड़े साक्ष्य मेरे पास हैं मैंने अपनी आंखों से रामलला के दर्शन किए मेरी भविष्यवाणी है कि मोदी इस बार भी 370 सीटों से जीतेंगे लखनऊ में सपा के पूर्व मंत्री भाजपा में शामिल हुए अखिलेश पर अनदेखी करने का आरोप लगाया बोले कि चुनिंदा लोगों का सपोर्ट करते हैं।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

प्रधानमंत्री का रोड शो कांशी में होने वाला है और पीएम के रोड शो के लिए पूरी काशी को निमंत्रण भेजा गया 10 लाख लोगों को बुलाने का टारगेट है चार मंत्री तीन सांसद और 14 विधायक उतरे हैं काशी में और वाराणसी में पीएम के रोड शो से पहले ड्रोन शो का आयोजन भी हुआ गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने भी ड्रोन शो देखा दशवास मेद घाट पर एक साथ उड़े 1000 ड्रोन नमो घाट से लेकर विश्वनाथ दरबार का भी नजारा ड्रोन के जरिए देखने को मिला।

अयोध्या में भाजपा का चिकित्सक सम्मेलन का आयोजन भी होने जा रहा वन मंत्री डॉक्टर अरुण बोले कि मोदी सरकार के नेतृत्व में देश पहले से ज्यादा सुरक्षित है।

वहीं देखी बड़ी खबर सुप्रीम कोर्ट ने अकबर नगर मामले में सुनवाई से इंकार कर दिया कोर्ट ने कहा कि बिना विकल्प छुग्गी वासियों को बेदखल ना करें यहां अवैध निर्माण को लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी एलडीए की तरफ से हटाया जा रहा है और इसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया हालांकि कि अकबर नगर में अब बुलडोजर तो चलेगा ही क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने रोड की याचिका को तो खारिज कर दिया है और अतिक्रमण को ध्वस्त करने का आदेश भी जारी कर दिया।

यूपी की चर्चित खबरे

लखनऊ के 3000 स्टूडेंट ने देखा यूपी दर्शन पार्क बोले एक ही पार्क से पूरा प्रदेश देख लिया पर्यटन क्लब से जुड़े हैं सभी स्टूडेंट और देखिए जौनपुर में सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले कि मोदी के 10 साल के तपस्या का प्रतिफल मिलेगा तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे मोदी देश के गरीबों के लिए काम किया पीएम ने सहारनपुर में 12 मई को आईएमए यानी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की सेमिनार होने जा रही है। जिसमें देश भर से 500 डॉक्टर शामिल होंगे और इलाज से जुड़ी नई तकनीक पर चर्चा करेंगे।

अब मोबाइल की तरह रिचार्ज करने पर आपको बिजली मिलेगी यूपी के एक और जिले में 45 लाख प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का प्रोग्राम शुरू हो चुका है उत्तर प्रदेश बरेली में ये स्मार्ट मीटर इंस्टॉल किए जाएंगे।

20 सालों बाद दुनिया में सबसे बड़ा सोर तूफान आया लद्दाख से फ्लोरिडा तक कई शहरों में रंगबिरंगा हुआ आसमान अनोखी लाइट से और यह लाइट शोर तूफान की ही लाइट है 2003 के बाद सबसे मजबूत शोर तूफान पृथ्वी से टकराया यह लद्दाख में भी कुछ अद्भुत नजारा दिखा आप देख सकते हैं लाल रंग से चमक उठा आसमान वैज्ञानिक बोले कि यह वाकई में असमान्य घटना है।

34 करोड़ लोग अर्थराइटिस से पीड़ित हैं और अभी ये और बढ़ने वाला है अर्थराइटिस मतलब हड्डियों में जोड़ों में दर्द होना यह है तो इससे बचाव के लिए आप अपनी लाइफस्टाइल में ये जरूरी बदलाव करें जिससे आपको इस दर्द से छुटकारा मिल सकता है।

UP NEWS – उत्तर प्रदेश मे नया नियम लागू हाईकोर्ट ने दिया आदेश सभी प्रदेश वाले ध्यान दें

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने भी एक बार फिर से कमाल कर दिखाया है 3डी प्रिंटिंग तकनीक से बनाया रॉकेट इंजन और इसका टेस्ट भी सफल रहा इससे पहले एक दिन पहले भी आपको बता होगा इसरो को अंतरिक्ष अनुसंधान में बड़ी कामयाबी मिली थी तरल रॉकेट इंजन का भी सफल परीक्षण किया इसरो ने राइट और अब इसरो ने एक और कमाल कर दिखाया 3d प्रिंटिंग तकनीक से बने लिक्विड रॉकेट इंजन की हॉट टेस्टिंग में बड़ी सफलता मिली है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे