UP NEWS : सीएम योगी ने अभी अभी बहुत बडा ऐलान कर दिया उत्तर प्रदेश वाले तुरन्त ध्यान दें

UP NEWS: प्रतिदिन की तरह आज भी उत्तर प्रदेश की सभी महत्वपूर्ण घटनाओ को विस्तृत रुप से यहॉ पर समाचार प्रस्तुत किया गया है, जिसके अन्तर्गत अधिकतर सभी जरुरी चर्चित खबरो को प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को ध्यान देना आवश्यक है, दी जाने वाली सभी जानकारी को पढे और दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को भी उपलब्ध प्रदेश की खबरो के बारे मे जानकारी दे।

up news today
up news today

UP NEWS

नगर निकाय चुनाव के दुसरे चरण के मदतान समाप्त हो चुके है जिसके नतीजे 13 मई को आएगे। कुछ जगहो पर थोडी बहुत कार्यकर्ता आपस मे भीडे पर योगी सरकार ने उमद्रवियो के लिए पहले से कई इंतजाम किए हुए थे।

प्रदेश मे जल्द 174 डेंटल सर्जन की भर्ती होगी ऐसे मे लिखित परीक्षा के आधार पर भर्ती होगी आयोग की वेबसाईट पर जारी होगा रिक्रुटमेंट।

वाराणसी काशी मे विद्यापीठ मे खुलेगा देश का पहला ट्रांसजेंडर सेल। यह सेल ट्रांसजेंडर विद्यार्थियो के अधिकार व सामाजिक न्याय के लिए काम करेगा।

उत्तर प्रदेश ने बच्चो के लिए शुरु किए स्कूल स्वास्थ्य कार्यक्रम डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड युपी मे शहरी विकास विभाग और लखनऊ स्मार्ट सिटी ने लखनऊ मे स्कूल हेल्थ प्रोग्राम नामक एख पायलट प्रोजेक्ट लान्च करने के लिए सहयोग किया है।

उत्तर प्रदेश समाचार

योगी सरकार प्राइमरी स्कूल मे पढने वाले अभिभावको के खातो मे 1100 रुपये डालेगी योगी सरकार 20 मई तक जारी करेगी यह राशि। कक्षा 1 से 8 तक के बच्चो को ड्रेस, जुता मोजा एवं बैग आदि की राशि 20 मई से पूर्व डीबीटी के माध्यम से बच्चो के माता पिता या अभिभावको के खाते मे भेजेगी।

15 मई तक इन जिलो मे बारिश 30 जिलो मे बढेगा तापमान चलेगी गर्म हवाए, चक्रवात का नही दिखेगा असर।

24 घंटे मे 77 नए पाजिटिव केस मिले अभी तक युपी मे कुल एक्टिव केस 688 है, जिसमे जौनपुर मे एक संक्रमित की मौत भी हुई है।

ट्रेन से यात्रा करने वाले हो जाए सावधान पूर्वोत्तर रेलवे की ये 14 ट्रेने निरस्त हो चुकी है।

आनलाइन होगी परिषदीय स्कूलो की मानिटरिंग प्रयागराज के BSA एक क्लिक पर देख सकेगे विद्यालय की स्थिति, बेसिक शिक्षा विभाग कंट्रोल रुम बनाया जा रहा है।

रेलवे ने एक बहुत बडा ऐलान किया है जिसमे हाइड्रोजन युक्त रेल इंजन का ट्रायल होगा IIT BHU प्रोफेसरन के प्रोजेक्ट पर काम जारी।

बनारस अंतर्राष्ट्रीय स्तर की लैब मे फसल को अच्छी बने के लिए काम करेगे रिसर्चर चावल की वेरायटी मे बदलाव पर होगा रिसर्च।

गेहू खरीद मे सक्रिय सहयोग दे ग्राम प्रधान लखीमपुर खीरी मे ज्यादा खरीद कराने वाले प्रधानो को विभाग करेगा सम्मानित।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.