UP NEWS : उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें आज के यूपी के मुख्य समाचार यूपी के सभी लोग तुरन्त ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान। उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी मतदाता करने वालों के लिए बड़ा नियम लागू सरकार इन लोगों को देगी एक-एक लाख रुपए, आवारा पशुओं को लेकर योगी सरकार का सख्त निर्देश लगेगा जुर्माना, बिजली विभाग से बड़ी खबर बिजली चोरी को लेकर सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान सभी लोग हो जाएं सावधान बेरोजगारों के लिए बड़े खुशखबरी तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलान हुआ सभी योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेखक को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

आज रैपिड रेल का बडा इम्तेहान होगा CM योगी के सामने गाजियाबाद-साहिबाबाद स्टेशन पर होगा टेस्ट, 12 अक्टूबर को CM योगी रैपिड रेल प्रोजेक्ट का जायजा लेेंगे। रैपिड के स्टेशनो पर मिलेगी 10 मिनट फ्री पार्किंग दिल्ली से मेरठ तक हर स्टेशन के किनारे पार्क हो सकेंगे वाहन। बडे गर्व की बात है दोस्तो उत्तर प्रदेश के इस शहर की बेटियां चलाएंगी देश की पहली रैपिडएक्स, कंट्रोल रूम भी इन्ही के जिम्मे मे है।
उत्तर प्रदेश में आवारा मवेशियों का आतंक पशुधन मंत्री बोले प्रदेश की सड़कों पर चार लाख से ज्यादा आवारा पशु अभी भी घूम रहे हैं सड़कों पर किसानों का हो रहा है नुकसान। ग्रेटर-नोएडा मे 12 अक्टूबर से दिल्ली फेयर का होगा आयोजन 100 से अधिक देशो से पहुचेंगे खरीददार, 900 स्थाई शोरूम झलकेंगे इस मेले मे।
ललितपुर मे पेयजल के लिए डाली जाएगी नई पाइप लाइन 133 करोड 49 लाख रूपये का बजट मिला, टेंडर प्रक्रिया के बाद शुरू होगा काम। बिजली विभाग से बडी खबर योगी सरकार ने कहा की पॉवर फॉर ऑल के अंतर्गत 1.58 करोड नए कनेक्शन दिए गए है। सौभाग्य योजना के अब तक 62.18 लाख बिजली कनेक्शन देकर देश मे नंबर वन है उत्तर प्रदेश।
बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग ने लिया ये बडा फैसला, हो जाएं सावधान वरना लगेगा तगडा झटका, दराअसल पावर कारपोरेशन ने प्रदेश मे सबसे ज्यादा लाइन हानि करने वाले 400 फीडरो को चिन्हित किया है। इन्हे सही करने की कवायाद की जा रही है। और अब बिजली चोरी के मामलो को पकडने के बाद संबंधित को तत्काल बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा और आर्थिक दंड भी लगाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

किसान भाई लोगो के लिए बडी खुशखबरी है उत्तर प्रदेश के किसानो को मोदी सरकार दे रही बडा तोहफा, इस योजना के तहत मिलेगा एक लाख रूपये का अनुदान दरासल उत्तर प्रदेश मे किसान भाई लोग ट्रैक्टर या पावर ट्रिलर क्रय करना चाहते हैं, उनके लिए मोदी सरकारक ये योजना शुरू की है। ऐसे मे 20 हॉर्स पावर के 4 ट्रैक्टर वितरित करने का लक्ष्य मिला है। इसमे लाभार्थी को एक लाख रूपये अनुदान दिया जाएगा।
गोरखपुर वासियो के लिए बडी खुशखबरी जल्द मिलेगा फूड पार्क का तोहफा, इससे तीन सौ से अधिक लोगो को मिलेगा रोजगार। उत्तर प्रदेश कैबिनेट के फैसले बडे शहरो मे बनेंगी ग्रीन सडके पहले चरण मे 17 नगर निगमो मे बनेगी सडके। इसके लिए सरकार मुख्यमंत्री -ग्रीन रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट स्कीम- अर्बन नाम से एक नई योजना शुरू करने जा रही है।
9 शहरो के 20 धार्मिक स्थलो मे बनेंगे पिंक बूथ, 15.60 करोड का प्रस्ताव भेजा, दरासल उत्तर प्रदेश सरकार ने सेफ सिटी परियोजना के तहत तीन हजार पिंक बूथ बनाने और 10,417 महिला बीट पुलिसकर्मियो को स्कूटी देने का निर्णय लिया है। योगी सरकार ने महिलाओ को दिया बडा तोहफा, ऐसे मे 550 थानो की 1100 लेडी पुलिस को मिलेगी 16 करोड की हाईटेक स्कूटी।
उत्तर प्रदेश सरकार ने बीजो की उपलब्धता को लेकर दिया बडा आदेश, उर्वरको की जमाखोरी पर सख्त हुई सरकार, आज से निशुल्क राशन के साथ मिलेगी यह बडी सुविधा मोदी-योगी सरकार ने करोडो कार्ड धारको को दी बडी सौगात प्रदेश सरकार की तरफ से हर माह मिलने वाले निशुल्क गेहूं और चावल का वितरण इस बार 12 से 25 अक्टूबर तक होना है। इस बार सरकार ने बहुत ही बडा फैसला लिया है कि मुफ्त गेंहू और चावल के साथ ही राशन कार्ड धारक कोटा दुकान से ही आयुष्मान कार्ड भी मिलेगा।

यूपी के मुख्य समाचार

उन्नाव मे रजिस्ट्रेशन के साथ ही चल पाएंगे ई-रिक्शा अराजकता से यातायात व्यवस्था हुई ध्वस्त, निर्धारित होगा रूट नया नियम लागू। 5 साल बाद छाएगी लखनऊ महोत्सव की रौनक 10 दिन तक रहेगी सांस्कृतिक आयोजनों की धूम प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 25 नवंबर से 5 दिसंबर तक आशियाना के काशीराम समिति उपवन में होगा।
पूर्वोत्तर रेलवे की हाइट ट्रेन रद्द बुढ़वल सुढिया मऊ स्टेशन के बीच निर्माण काम के कारण गाड़ियां प्रभावित रहेंगे 13 से 18 अक्टूबर तक बदलाव रहेगी कोर्टद्वार से मुजफ्फरनगर देवबंद मेरठ के लिए 28 अक्टूबर से चलेगी ट्रेन आसान होगा सफर यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी छठ दिवाली पर चलेगी आठ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन।
दिवाली त्योहार में सभी यात्रियों के लिए योगी सरकार लखीमपुर खीरी से लखनऊ तक उतारा AC नॉन एसी बसों का बेड़ा उत्तर प्रदेश में यहां परफ्यूम और अगरबत्ती की फ्री में मिल रही ट्रेनिंग 2000 की आर्थिक सहायता भी उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में यह ट्रेनिंग दी जाएगी।
उत्तर प्रदेश के 6 पावर प्लांट में बिजली उत्पादन ठप घंटे बिजली कटने से गांव वाले झेल रहे दिक्कत प्रदेश में बिजली संकट बड़ा गांव में 5 घंटे की कटौती कई यूनिटों के बंद होने से बड़ा संकट।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.